सूरत :'नो-ड्रग्स, सेफ, फिट एंड स्मार्ट सिटी' के संदेश के साथ नाइट मैराथन का आयोजन

सूरत :'नो-ड्रग्स, सेफ, फिट एंड स्मार्ट सिटी' के संदेश के साथ नाइट मैराथन का आयोजन

नाइट मैराथन में भारी संख्या में लोगों का हुजूम उमड़ा ,सूरत ने साफ-सफाई से बनाया नाम : गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी

5 किमी 10 किमी और 21 किमी. 40,000 से अधिक धावक दूरी की दौड़ में शामिल हुए
गुजरात स्थापना दिवस समारोह के हिस्से के रूप में सूरत पुलिस ने 'नो-ड्रग्स, सेफ, फिट एंड स्मार्ट सिटी' के संदेश के साथ एक नाइट मैराथन का आयोजन किया है। रात्रि मैराथन कल सुबह चार बजे तक चलेगी। जिसमें 40,000 से ज्यादा धावक शामिल हुए हैं। खेल और संस्कृति और गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी राहुल राज मॉल के पास कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। साथ ही भारी भीड़ जमा हो गई है।
इस मैराथन में धावकों के लिए 5 किमी की दूरी है। 10 किमी और 21 किमी. दूरी दौड़ योजना बनाने वाले विभिन्न श्रेणी वार धावकों को 13.50 लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। 10 किमी और 21 किमी मैराथन के लिए 2500 से अधिक धावकों ने पंजीकरण कराया है, जबकि 5 किमी के लिए 40,000 से अधिक धावकों ने पंजीकरण कराया है। 'नो ड्रग्स, सेफ, फिट एंड स्मार्ट सिटी' थीम के तहत मैराथन रूट के सभी सर्किलों को थीम से सजाया गया है। धावकों की सटीकता के लिए RFID तकनीक का उपयोग किया गया है।
5 किमी मार्ग :- गोवर्धन हवेली से कारगिल चौक, एसवीएनआईटी। सर्कल से यू-टर्न लें और राहुल राज मॉल में वापस आएं।
10 किमी मार्ग :- गोवर्धन हवेली से कारगिल चौक, एसवीएनआईटी। सर्कल, पार्ले पॉइंट ब्रिज, न्यू कोर्ट, मुख्यालय। टी-प्वाइंट, क्लासिक टी-प्वाइंट से यू-टर्न लेकर राहुल राज मॉल में वापसी। 
इस मौके पर मशहूर किंजल दवे समेत पार्थिव गोहिल जैसे कलाकार मौजूद थे
21 किमी मार्ग :- गोवर्धन हवेली से कारगिल चौक, एसवीएनआईटी। सर्कल, पार्ले प्वाइंट ब्रिज, ओलापदी महल्लो, केबल ब्रिज, स्टार बाजार, खोडियार मंदिर, मधुवन सर्कल, टीजीबी। सर्कल, मैकडॉनल्ड्स सर्कल से यू-टर्न लें और स्टार बाजार केबल ब्रिज से न्यू कोर्ट बिल्डिंग, मुख्यालय तक बाएं लौटें। टी-प्वाइंट, चौपाटी छत्री, अथवागेट विमान सर्कल से यू-टर्न लेते हैं और राहुल राज मॉल में वापस आते हैं।
इस मौके पर गृह राज्य मंत्री ने कहा कि शहर को नशा मुक्त बनाने के लिए आज सूरती आत्मविश्वास, जोश और संकल्प के साथ दौड़ रहे हैं. सूरत ने विकास, स्मार्ट सिटी परियोजनाओं और स्वच्छता में दुनिया में अपनी पहचान बनाई है। उन्होंने यह भी घोषणा की कि आने वाले दिनों में खेल से संबंधित बुनियादी सुविधाओं, सुविधाओं और प्रशिक्षण के लिए 100 करोड़ रुपये का अनुदान आवंटित किया जाएगा। 
सूरत वासियों की प्रेरक शक्ति : पुलिस आयुक्त

इस अवसर पर पुलिस आयुक्त अजय तोमर ने कहा कि सूरत के लोगों की ऊर्जा अद्भुत है और दृढ़ संकल्प की भावना प्रेरणादायक है। सूरत शहर की पुलिस लोगों की सुरक्षा के लिए हमेशा तैयार है। उन्होंने शहर के सभी युवाओं को नशे से दूर रहने और हर समय फिट रहने की बात कही. इस अवसर पर सूरत के अंतर्राष्ट्रीय टेबल टेनिस खिलाड़ी हरमीत देसाई, प्रसिद्ध गुजराती गायक किंजल दवे और उत्साही धावक उपस्थित थे।
Tags: