सूरत : कोजवे में डूबे तीसरे बच्चे का शव भी मिला, मृतक के पिता का आरोप- पड़ोसी ने हमारे बच्चों को मार डाला

सूरत : कोजवे में डूबे तीसरे बच्चे का शव भी मिला, मृतक के पिता का आरोप- पड़ोसी ने हमारे बच्चों को मार डाला

कल देर शाम तीन में से दो बच्चों का शव मिलने के बाद किशोरी का शव भी मिला

तापी नदी के ज्वार के पानी में बच्चों के डूबने से आज मिला तीसरा शव 
 सूरत रांदेर कॉजवे के डाउनस्ट्रीम में शुक्रवार को नदी किनारे खेल रहे दो बच्चे और 14 किशोर ज्वार की चपेट में आने से डूब गए। दो बच्चों की डूबने से मौत हो गई, जबकि एक बच्चा देर तक नहीं मिला। हालांकि तलाशी के अंत में बच्ची का शव भी मिला। मृतक के पिता रहीम अली शाह ने आरोप लगाया कि बच्चों की मौत को लेकर पड़ोसी से झगड़ा हुआ था. फिर उसने मेरे बच्चों को जान से मारने की धमकी दी, और उन पर नफरत के कारण ऐसा करने का आरोप लगाया।
कल पुलिया में तीन बच्चों के डूबने के बाद आज लापता हुई 14 वर्षीय सानिया बानो का शव भी मिल गया है। बच्ची का शव आज भी फायर ब्रिगेड को मिला, जिससे मृतक के पिता समेत परिवार के आंसू छलक पड़े। रहीम अली शाह के परिवार के बच्चों की मौत से वे स्तब्ध हैं। 
रहीम अली शाह के मुताबिक, दो दिन पहले बच्चों ने पड़ोस की पानी की पाइपलाइन में बैग फेंके थे जिससे पाइप लाइन बंद हो गई थी। इसलिए वे मुझे धमकी दे रहे थे। आपके बच्चे इस तरह का काम करते रहते हैं, जिससे परेशानी होती है। हम आपके किसी भी बच्चे को जीवित नहीं रहने देंगे। उसने रहीम अली शाह को फोन पर धमकी भी दी और कहा कि उसके पास इसकी रिकॉर्डिंग है।
रहीम अली शाह ने कहा, ऐसा लगता है कि हमारे पड़ोसी ने हमारे बच्चों को मार डाला। वे लगातार हमारे बच्चों को धमका रहे थे। कुछ दिन पहले हम यहां आए थे। मुझे संदेह है कि इस प्रकार का कृत्य हमारे पड़ोसियों द्वारा घृणा के कारण किया गया होगा।
रांदेर के इकबाल झुम्पडपट्टी निवासी मोहम्मद करम अली फकीर 7, शहादत रहीम शाह, 7, और सानिया फारूक शेख, 14, शुक्रवार को दोपहर करीब 3 बजे कॉजवे डाउनस्ट्रीम पर अजमेर टॉवर के पीछे खेल रहे थे, जब उनमें से तीन की मौत हो गई। शुक्रवार दोपहर बच्चे नियमित तापी पाट भी गए। तापी में अचानक आए ज्वार ने तीनों बच्चों को घसीटा। बच्चे किनारे पर थे, लेकिन आगे एक गहरे गड्ढे द्वारा पानी में खींचे जाने के बाद डूब गए, जिसने उन्हें बाहर निकलने से रोक दिया। मोरभागल और अदजान दमकल केंद्रों से दमकल कर्मियों को तैनात किया गया था।

Tags: