सूरत : कतारगाम की दो हीरा कंपनियों से 60.15 लाख रुपये की ठगी

सूरत :  कतारगाम की दो हीरा कंपनियों से 60.15 लाख रुपये की ठगी

मुंबई का दलाल और सूरत का व्यापारी धर्मचंद पारसचंद एक्सपोर्ट्स के साथ 40 लाख रुपये की ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार

 सूरत के कतारगाम वस्तादेवडी रोड पर दो डायमंड एक्सपोर्ट कंपनी के पास 60.15 लाख रुपये के हीरों की ठगी का मामला कतारगाम थाने में दर्ज कराया गया है।डायमंड नगरी सूरत में दिनों दिन लेभागू द्वारा ठगी को अंजाम देने की घटनाएं बढ़ रही है। मुबंई के वालकेश्वर मालाबार हिल, राजन‌िकेतन निवासी 43 वर्षीय सुमितभाई पाराचन्द हीरावत, प्रधान दर्शन कम्युनिटी हॉल, कतारगाम वस्तादेवदी रोड, सूरत के पास प्लॉट नंबर 164 हॉल नंबर 201-202 में धर्मचंद पाराचन्द एक्सपोर्ट्स के नाम से हीरों का व्यापार करते है। पिछले 15 साल से उनके साथ दलाली कर रहे विक्रमभाई नवलचंद शाह 2019 में व्यवसायी जगदीशभाई नानजीभाई कनानी के साथ उनके वस्तादेवडी रोड कार्यालय आए थे।
उन्होंने बताया कि वराछा स्थित बड़ौदा प्र‌िस्टेज के सामने डायमंड एस्टेट प्लॉट नंबर 22,23 में रफ डायमंड का बड़ा काम है। कुछ दिन बाद 3 अक्टूबर 2020 को सुमितभाई ने जगदीशभाई को रु.39,99,996 की कीमत की 743.09 कैरेट  रफ हीरा दिया था। जिसका भुगतान सात दिनों में करने का वादा किया गया था।  लेकिन जगदीशभाई भुगतान न करने का बहाना बना रहे थे।
बाद जो कुछ भी करना हो कर लो , आपको कोई भुगतान नहीं देंगे की बात कहते हुए धमकी दी। आखिरकार आज सुमितभाई ने उन दोनों के खिलाफ कतारगाम थाने में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई और पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मुंबई के एक दलाल और सूरत के एक व्यापारी को धर्मचंद पारसचंद एक्सपोर्ट्स के साथ 40 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।
धोखाधड़ी की एक अन्य घटना में कताररगाम वस्तादेवी रोड गायत्री मंदिर के सामने सागर इंडस्ट्रियल एस्टेट की पहली मंजिल पर स्थित डायमंड मर्चेंट फैक्ट्री इम्पोर्ट एंड एक्सपोर्ट से पूर्व वराछा रोड जीके चेम्बर्स में हीरा का काम करते भरतभाई नाथाभाई पटोदिया काम देंगे तो आपके हीरे का खटिंग फीनिशिंग खूब व्यवस्थित करके दूंगा, मेरे उपर विश्वास भरोसा रखो काम करोगे तो कभी विश्वास नहीं तोड़ेंगे। कहकर पिछले 6 अगस्त से 25 सितंबर 2021 के दौरान 20.15 लाख रुपये के 832 हीरे ले गए। जो हीरा वापस नहीं किया बदले में जान से मारने की धमकी दी। 
फर्म के प्रबंधक अल्पेशभाई गोरधनभाई पोकिया ने उनके खिलाफ कतारगाम थाने में शिकायत दर्ज कराई है। 
Tags: