सूरत : वेसू में महिला के आत्महत्या मामले में पति सहित ससूरालवालों के‌ खिलाफ दुष्प्रेरणा का अपराध दर्ज

सूरत : वेसू में महिला के आत्महत्या मामले में पति सहित ससूरालवालों के‌ खिलाफ दुष्प्रेरणा का अपराध दर्ज

व्यापारी पति के फोन कोल के बाद पत्नी ने की थी आत्महत्या, दुसरी बीवी को भी पति प्रताडित करता था

तीन और डेढ साल के दो बेटों ने खोया मां का साया
सूरत शहर के वेसु में एक व्यापारी की पत्नी ने रहस्यमय परिस्थितियों में फांसी लगाकर आत्महत्या की थी। परिणीता के सुसाइड के बाद पोस्टमॉर्टम रूम के बाहर दोनों परिवार आमने-सामने आ गए। ससुराल पक्ष द्वारा दहेज के लिए प्रताड़ित किए जाने के गंभीर आरोप लगाने के बाद मृतक का  पैनल पीएम किया गया। इसके बाद पुलिस ने पति, ससुराल वालों और ननंद के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया।
वेसु वास्तुग्राम अपार्टमेंट में रहने वाली ज्योति साहिल गोगिया (33) के पति साहिल एक कोल्ड ड्रिंक एजेंसी के मालिक हैं। एमटेक तक पढ़ाई कर फरीदाबाद में प्रोफेसर की नौकरी पाने वाली ज्योति ने 5 साल पहले साहिल से शादी की थी दोनों के दो बेटे हैं। साहिल की यह दूसरी शादी थी। मंगलवार की शाम ज्योति घर में फांसी लगा ली थी। घटना की जानकारी मिलते ही उमरा पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। यह आरोप लगाते हुए कि ससुराल वाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे, मायकेवालों ने हत्या का संदेह व्यक्त करते हुए मृतक के अग्निदाह से इनकार किया। पीएम रुम के बाहर दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए।
मृतक ज्योति के मायके पक्ष की ओर से कई आरोप लगाए गए थे। दहेज के लिए ज्योति को उसके पति साहिल, ससुर सोहनलाल, ननंद शिला और सास द्वारा प्रताड़ित किया जाता था। ज्योति ने एमटेक तक पढ़ाई की थी और शादी से पहले फरीदाबाद में प्रोफेसर के पद पर कार्यरत थी। शादी के बाद ज्योती को यहां सूरत में काम भी नहीं करने दिया गया। आरोप था कि आत्महत्या के बाद भी ससुराल वालों ने मायके वालों को समय पर सूचना नहीं दी।
मृतक की मौसी सिहरोदेवी ने बताया कि मंगलवार को ज्योति से फोन पर बात करते हुए साहिल का फोन आया। तो ज्योति ने पति से बात कर फोन करने को कहा। लेकिन उसका फोन नहीं आया और थोड़ी देर बाद एक पड़ोसी का फोन आया कि ज्योति ने कुछ किया है। ससुराल वालों ने दहेज की मांग की होने का आरोप लगाय है। 

Tags: