सूरत : अस्पताल के मैनेजर ने 2 लाख रूपये का वेंटीलेटर किराये पर लेकर बेच दिया!

सूरत : अस्पताल के मैनेजर ने 2 लाख रूपये का वेंटीलेटर किराये पर लेकर बेच दिया!

2 लाख की मशीन में 10 हजार दैनिक किराए पर लेकर किसी अन्य अस्पताल को बेच दिया।

शहर में धोखाधड़ी के मामलों में तेजी देखी जा रही हैं। आये दिन नए –नए तरीके से होने वाली धोखाधड़ी की जानकारी सामने आ रही हैं। अब शहर के एसडी पटेल अस्पताल के एक कर्मचारी द्वारा धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया हैं। पालनपुर के एसडी पटेल अस्पताल ने भाड़े पर ली हुई 2 लाख मशीन को अस्पताल के एक कर्मचारी ने तन्सवी अस्पताल में बेच दिया। पालनपुर के लॉग इन्फोटेक द्वारा पुलिस के पास इस मामले और धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई गई है। 
जानकारी के अनुसार पाल के संगम टाउनशिप निवासी मृदंग कोठारी पालनपुर कैनाल रोड स्थित अवधपुरी सोसायटी में एक लॉग इंफोटेक फर्म से एक अस्पताल को चिकित्सा उपकरण किराए पर देने का व्यवसाय करता था। 23 फरवरी को वेंटिलेटर बेचने वाले उनके दोस्त दत्ता पाटिल का फोन आया और उसने डिंडोली के एसडी पटेल मल्टी स्पेशियलिटी अस्पताल में वेंटिलेटर किराए पर लेने की जानकारी दी। इस पर उन्होंने अस्पताल के प्रबंधन के प्रभारी परागभाई से संपर्क किया। दोनों के बीच 2 लाख वेंटिलेटर को 2,500 रुपये के दैनिक किराए और 18 प्रतिशत कर के साथ किराए पर लेने की बात हुई। 10 दिन बाद मृदंगभाई किराए के बारे में पराग से पूछा तो पराग ने अस्पताल से चेक लेने को कहा।
पुरे मामले में लॉग इन्फोटेक के इंजीनियर धनंजय पांचाल को बिल के मुताबिक भुगतान नहीं मिला। साथ ही पराग ने फोन नहीं उठाया। जांच में पता चला कि पराग अस्पताल से चला गया था। बाद में फार्म ने पराग को फोन कर मशीन लौटाने को कहा। लेकिन इससे पहले धनंजय पांचाल ने डिंडोली अस्पताल में मशीन देखी, जहां उन्हें पता चला कि पराग ने इसे बेच दिया है।दरअसल लॉग इन्फोटेक के इंजीनियर धनंजय मार्केटिंग के लिए डिंडोली के तन्सवी अस्पताल में डॉ नीलेश मोरया के पास गए। वेंटिलेटर पर नंबर चेक करते समय ये वहीं मशीन थी जो एसडी पटेल अस्पताल में दिया गया था। अपने ही वेंटिलेटर को देखकर वो हैरान रह गए। बाद में जब डॉ नीलेश मोरया ने कहा कि पराग ने यह मशीन उन्हें बेची है। मृदांग कोठारी ने पराग के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई थी। मामले में पुलिस अपनी कार्यवाही कर रही हैं।
Tags: