सूरत : अरविंद केजरीवाल 1 को आएंगे गुजरात, भरूच में छोटू वसावा से मिलेंगे और 'आदिवासी संकल्प महासम्मेलन' को संबोधित करेंगे

सूरत : अरविंद केजरीवाल 1 को आएंगे गुजरात, भरूच में छोटू वसावा से मिलेंगे और 'आदिवासी संकल्प महासम्मेलन' को संबोधित करेंगे

गुजरात की स्थापना के दिन हम देंगे नए गुजरात का मॉडल: महेश वसावा

गुजरात में विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही आम आदमी पार्टी और बीटीपी अगले चुनाव के साथ गठबंधन करने जा रही है। दोनों पार्टियां अगला विधानसभा चुनाव साथ में लड़ेंगी। इसी के साथ बीटीपी विधायक महेश वसावा मंगलवार को आपके अहमदाबाद स्थित कार्यालय पहुंचे। यहां गोपाल इटालिया और महेश वसावा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। उन्होंने यह भी बताया कि लोगों के मुद्दों को पेश करने के लिए अगले चुनाव में बीटीपी और आम आदमी पार्टी एक साथ कैसे काम करेंगे।
गोपाल इटालिया ने कहा कि अतीत की सभी सरकारें, भाजपा और कांग्रेस वर्षों से केंद्र और राज्य में आती रही हैं लेकिन आदिवासियों के बुनियादी मुद्दों पर ध्यान नहीं दिया गया है। शिक्षा, रोजगार और जल-भूमि वन। उनके सवाल आज भी वहीं हैं। इन सब सवालों से आदिवासी समाज बेबस हो गया है। बीटीपी के छोटूभाई वसावा और महेश वसावा के साथ एक नई दिशा में आगे बढ़ते हुए राष्ट्रीय स्तर पर आदिवासी मुद्दों पर चर्चा करने के प्रयासों पर चर्चा की गई।
महेश वसावा ने कहा कि हमने दिल्ली में आम आदमी पार्टी का काम देखा है। मैंने दिल्ली में रोजगार, पानी और शिक्षा के बारे में सीखा है। इस तरह हम आम आदमी पार्टी की विचारधारा से मिले हैं। इस सरकार ने स्कूल बंद कर आदिवासी समुदाय को नुकसान पहुंचाया है। कांग्रेस भी लोकतंत्र को बचाने के लिए आंदोलन कर रही है, लेकिन उन्होंने अपनी सरकार में क्या किया? गांवों में आदिवासी अपना घर छोड़ रहे हैं। एक मई को आप और बीटीपी दोनों का विलय होगा। गुजरात की स्थापना के दिन हम नए गुजरात का मॉडल देंगे।
कुछ दिन पहले छोटू वसावा-केजरीवाल की मुलाकात हुई थी
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले छोटू वसावा ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी। भाजपा, कांग्रेस, आप और अब बीटीपी ने भी चुनाव के बाद से अपनी राजनीतिक गतिविधियां तेज कर दी हैं। हाल के पांच राज्यों के चुनावों के नतीजे आने के बाद जहां आम आदमी पार्टी ने और अधिक विश्वास हासिल किया है, वहीं गुजरात चुनाव को लेकर आप और बीटीपी के बीच हुई बैठक के बाद दोनों दलों के बीच गठबंधन की संभावना को बल मिला है।
स्थानीय निकाय चुनावों में बीटीपी ने एआईएमआईएम के साथ गठबंधन किया था। 2021 में गुजरात में स्थानीय सरकार के चुनाव से पहले छोटू वसावा और महेश वसावा की पार्टी बीटीपी ने असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम के साथ गठबंधन किया था। हालांकि किसी भी पार्टी को ज्यादा सफलता नहीं मिली। पंजाब में शानदार जीत के बाद आम आदमी पार्टी ने जहां गुजरात विधानसभा की तैयारी शुरू कर दी है, वहीं बीटीपी आप के साथ गठबंधन करने जा रही है।
Tags: