सूरत : ग्रीष्मा हत्याकांड मामले में दोषी फेनिल को अब 5 मई को सजा सुनाई जा सकती है

सूरत : ग्रीष्मा हत्याकांड मामले में दोषी फेनिल को अब 5 मई को सजा सुनाई जा सकती है

ग्रिश्मा वेकारिया के साथ एकतरफा प्रेम प्रसंग में पागल फेनिल गोयानी की 12 फरवरी को सूरत के कामरेज के पसोदरा में बेरहमी से हत्या कर दी गई थी

बचाव पक्ष के वकील अनुपस्थित होने पर कोर्ट ने सजा की सूनवाई के लिए तारीख दी  
ग्रीष्मा वेकारिया की हत्या के मामले में आरोपी फेनिल गोयानी को 12 फरवरी को सूरत के पसोदरा में सार्वजनिक किया गया था, जिसे एक अदालत ने दोषी ठहराया था। बचाव पक्ष की दलील से पहले 22 अप्रैल को पूरे दिन सजा पर बहस हुई। तब सरकार पक्ष ने तर्क दिया। इसके बाद बचाव पक्ष ने फिर बहस की। सरकारी पार्टी ने कहा कि उसने वेबसीरीज देखकर मारा है। दूसरे पक्ष ने तब तर्क दिया कि यदि आप वेबसीरीज देखते हैं, तो आप हैंग हो जाएंगे? दोनों पक्षों की दलीलों के बाद न्यायाधीश ने 26 अप्रैल की तारीख तय की। इसलिए आज कोर्ट ने सजा की तारीख का ऐलान कर दिया है फैसला 5 मई को घोषित होने की संभावना है। यह महत्वपूर्ण है कि लोक अभियोजक आज अदालत में मौजूद नहीं था। फेनिल को भी कोर्ट में पेश नहीं किया गया।
22 तारीख को दिन भर बहस चलती रही। "हमारा मामला अकेले वीडियो पर आधारित नहीं है," अभियोजक ने तर्क दिया। आरोपी की आपराधिक मानसिकता थी और उसने सुनियोजित हत्या की थी। आरोपी ने फ्लिपकार्ट के जरिए ऑनलाइन पैडल ऑर्डर किया। ऑर्डर रद्द होने के बाद उसने मॉल से एक चप्पू और अपने दोस्त से दूसरा चप्पू खरीदा। हत्या करने से पहले आरोपियों ने रेकी भी की थी। अपराध के दिन वह उसे समर कॉलेज में खोजने गया था। उसने ग्रिश्मा की सहेली धृति से कहा कि वह आज ग्रिश्मा के घर जाकर कुछ बड़ा करने जा रहा है और फिर उसने कहा कि नहीं तो बात करने वाला है। घटना से पहले उसने इंस्टाग्राम पर कृष्णा से बात की थी, जिससे लगता है कि उसकी हत्या भी हुई है। हर अभिभावक वाल्मीकि नहीं हो सकता। बिना किसी डर के प्यार में मत पड़ो। आरोपी को कड़ी सजा दी जाती है। न केवल ग्रिश्मा, बल्कि उसके चाचा और भाई ध्रुव को भी मार डाला गया था।
ग्रिश्मा वेकारिया के साथ एकतरफा प्रेम प्रसंग में पागल फेनिल गोयानी की 12 फरवरी को सूरत के कामरेज के पसोदरा में बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। फिर उसने अपने हाथ की नस काटकर और जहरीली दवा लेने का नाटक करके आत्महत्या करने की कोशिश की। ग्रिशमा की हत्या के आरोपी फेनिल को अस्पताल से रिहा कर पुलिस ने अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया। रिमांड पूरा हो गया था और उसे न्यायिक हिरासत में स्थानांतरित कर दिया गया था। फेनिल फिलहाल लाजपुर जेल में बंद है।

Tags: