सूरत : कीम रेलवे ट्रैक पार कर रहे तेंदुए की ट्रेन से कटकर मौत

सूरत : कीम रेलवे ट्रैक पार कर रहे तेंदुए की ट्रेन से कटकर मौत

भीषण गर्मी इंसान ही नही वन्यजीवों के उपर भी कहर बरपा रही है, गर्मी से निजात पाने वन्यजीव ठंड वाले स्थल ढूढते रहते हैं, दोपहर के समय रेलवे ट्रेक पार करते तेंदुए की मौत हुई

जांच में जुटे वनकर्मी, कोसंबा आरपीएफ सूचना पाकर वारदात स्थल पर दौड़ पड़ी
भीषण गर्मी इंसान ही नही वन्यजीवों के उपर भी कहर बरपा रही है। गर्मी से निजात पाने वन्यजीव ठंड वाले स्थल ढूढते रहते हैं।  यह तो अक्सर देखा जाता है मगर रविवार को तकरीबन दश से साढ़े दश बजे के बीच कीम रेलवे स्टेशन समीप किमी.नंबर 291/292 के समीप एक तेदुआ ट्रेन से कटकर मर गया। आरपीएफ कोसंबा पुलिस से इस बारे में पूछे जाने पर जानकारी मिली कि वारदात स्थल पर रेल पटरियों के बीच एक तेदुआ किसी ट्रेन के नीचे आकर कट गया और मृतावस्था में पड़ा है।
तेदुए के कटने की सूचना पाकर वन विभाग भी मौके पर पहुंच मृत तेदुए के शव को रेल पटरियों से हटाये और अग्रिम कार्रवाई के लिये साथ में ले गये। उल्लेखनीय यह भी रहा कि कोई वन्य अधिकारी मौके नही पहुंच पाया था सहकर्मियों ने ही तेदुओं को ले जाने की जदोजहद की। तेदुआ तकरीबन डेढ़ वर्ष की आयु का रहा होगा। बताते चलें कि इसके पहले भी कीम से सटे कठोदरा , कीमामली गांव में तेदुए की हनक मिली थी और ग्रामीण वनविभाग को अवगत कराये ऐ। संभवतः रेल मे कटने वाला मृत तेदुआ इसी इलाके से जाकर रेलवे ट्रेक  पर पहुंचा हो और ट्रेन में कट गया हो। इस घटना से आसपास के गांवो के लोगों में दहशत का माहौल है।

Tags: