सूरत : वीर नर्मद यूनिवर्सिटी के बीकॉम सेमेस्टर 6 का इकोनॉमिक्स का पेपर लीक हो गया, परीक्षा रद्द की गई

सूरत : वीर नर्मद यूनिवर्सिटी के बीकॉम सेमेस्टर 6 का इकोनॉमिक्स का पेपर लीक हो गया, परीक्षा रद्द की गई

परीक्षा शुरू होने के डेढ़ घंटे के बाद परीक्षा खंड में अधिकारियों ने पहुँचकर पेपर रुकवाया

गुजरात में पता नहीं क्यों पिछले कुछ समय से परीक्षाओं के पेपर लिक होने के मामले सामने आ रहे हैं। इसी क्रम में दक्षिण गुजरात की सबसे बड़ी वीर नर्मद यूनिवर्सिटी में बीकॉम के सेमेस्टर 6 का इकोनॉमिक्स का पेपर लीक होने की खबर सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बीकॉम का पेपर लिक होने का दावा सेनेट सदस्य भावेश रबारी ने किया है। उनका कहना था कि कोचिंग क्लास में एक दिन पहले ही पेपर उपलब्ध होने लगा था।
इस घटनाक्रम के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन सक्रिय हो गया। 20 अप्रैल के दिन विद्यार्थी इकोनॉमिक्स का पेपर दे रहे थे और लगभग डेढ़ घंटे तक बच्चों ने पेपर लिखा उसके बाद परीक्षा खंड में अधिकारी पहुंचे और उन्हें पेपर लीक होने की सूचना दी और कहा कि यह परीक्षा रद्द करने का यूनिवर्सिटी ने निर्णय लिया है। अब बीकॉम के सेमेस्टर 6 की इकोनॉमिक्स की परीक्षा 28 अप्रैल को दोपहर के दो से चार के बीच ली जाएगी।
इस बारे में सेनेट सदस्य भावेश रबारी ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा है कि यह पेपर एक दिन पहले ही लिक हो गया था। 19 अप्रैल के दिन बीए का पेपर था, तभी विद्यार्थियों को कथित रूप से गलती से इकोनॉमिक्स का पेपर दे दिया गया। कॉमर्स फैकल्टी के डीन ने कथित रूप से अपनी गलती छुपाने के लिए विद्यार्थियों से प्रश्न पत्र वापस ले लिए और कहा कि किसी से मत कहना। विद्यार्थियों की यह बात भावेश रबारी तक पहुंची, ऐसा उनका दावा है।
देखना है इस पूरे प्रकरण में यूनिवर्सिटी प्रशासन क्या कार्यवाही करती है। विद्यार्थियों की सेमेस्टर 6 की यह आखिरी परीक्षा थी। अब उन्हें इस एक परीक्षा के लिए कुछ दिनों का इंतजार करना पड़ेगा।
Tags: Gujarat