सूरत : कडोदरा में हनुमान जयंती के प्रसाद में जहर मिलाने की धमकी देकर पुजारी पर हमला

सूरत : कडोदरा में हनुमान जयंती के प्रसाद में जहर मिलाने की धमकी देकर पुजारी पर हमला

पुजारी को किसी अज्ञात कारण से अपशब्द कहकर हनुमानजी जयंती नहीं मनाए जाने की बात कही

हनुमानजी मंदिर के पुजारी हनुमान जयंती के लिए समाज के लोगों से चंदा  वसूल रहे थे। इस बीच, ईश्वर सुथार नामक युवक आकर मंदिर के पुजारी को किसी अज्ञात कारण से अपशब्द कहकर हनुमानजी जयंती नहीं मनाए जाने की बात कही
 सूरत जिले के कडोदरा स्थित हरिहंत पार्क सोसायटी के सालासर हनुमानजी मंदिर में हनुमान जयंती मनाने के लिए एक बड़ा कार्यक्रम चल रहा था। हनुमानजी मंदिर के पुजारी हनुमान जयंती के लिए समाज में से चंदा इकट्ठा कर रहे थे। इस बीच, ईश्वर सुथार नामक व्यक्ति आकर मंदिर के पुजारी को किसी कारण से अपशब्द कहते हुए हनुमानजी जयंती नहीं मनाई जाने की बात कही और जयंती मनाये जाने पर  प्रसाद में छिपकली का जहर मिलाने की धमकी देकर सालासर मंदिर के महंत पर हमला करने का प्रयास किया।
हालांकि, हनुमानजी जयंती की तैयारियों के चलते पूरे मामला बिचक गया। इस घटना के बाद  जब समाज के अग्रणी ईश्वर सुथार के घर गए, तो ईश्वर के समर्थकों ने समाज के अग्रणियों और निवासियों पर चाकू और लकड़ी के डंडे से हमला कर भाग गए। जिसके बाद समाज की महिलाएं रणचंडी बनकर रोड पर उतर गईं और देखते ही देखते बड़ी भीड़ इकट्ठी हो गई थी। घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई तो महिलाएं मौके पर पहुंचीं और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की।
हालांकि, स्थानीय पुलिस के साथ-साथ पलसाना और सूरत ग्रामीण एलसीबी पुलिस का एक काफिला मौके पर पहुंच गया। हालांकि, एडिशनल एसपी विशाखा जैन मौके पर पहुंची ताकि स्थिति और गंभीर न हो। मामले को सुलझाने का प्रयास किया। वहीं, कडोदरा नगर पालिका के नेता मौके पर पहुंचे और रणचंडी बनी महिलाओं की भीड़ को शांत करने की कोशिश की। पुलिस व राजनीतिक नेताओं ने भीड़ को शांत कराकर कार्यक्रम स्थल पर सख्त पुलिस बंदोबस्त लगा दिया है। साथ ही आरोपी के खिलाफ तत्काल प्रभाव से शिकायत दर्ज कर कार्रवाई शुरु की। 
Tags: