सूरत : नर्मद यूनिवर्सिटी का गड़बड़झाला; ऑनलाइन परीक्षा में जिस विषय की परीक्षा थी उसके बदले और ही विषय का प्रश्न पत्र अपलोड हो गया!

सूरत : नर्मद यूनिवर्सिटी का गड़बड़झाला; ऑनलाइन परीक्षा में जिस विषय की परीक्षा थी उसके बदले और ही विषय का प्रश्न पत्र अपलोड हो गया!

सूरत की वीर नर्मद दक्षिण गुजरात यूनिवर्सिटी अपने घोटालों के लिए मशहूर है। यूनिवर्सिटी का एक और घोटाला सामने आया है, जिसमें कम्प्युटर साइन्स सेमेस्टर-4 की ऑनलाइन परीक्षा में बिजनेस सिस्टम के पेपर के स्थान पर सेमेस्टर-3 के आईडीसी का प्रश्नपत्र अपलोड हो गया था। यूनिवर्सिटी के इस घोटाले के कारण परीक्षा डेढ़ घंटे लेट हुई थी। 
नर्मद यूनिवर्सिटी द्वारा ऑनलाइन परीक्षाएँ आयोजित की जा रही है। हालांकि परीक्षा के मामले में यूनिवर्सिटी के सत्ताधिश कोई भी ज़िम्मेदारीपूर्वक वर्तन नहीं दिखा रहे है। आए दिन परीक्षा में किसी न किसी गलती के कारण घोटाले होते ही रहते है, पर इसके बाद भी अधिकारियों के पेट का पानी नहीं हिल रहा है। इसके चलते छात्रों को काफी तकलीफ हो रही है। कई बार पेपर सेटर गलत पेपर सेट कर देता है, तो कई बार सॉफ्टवेर के कारण पूरा पेपर ही बदल जाता है। कुछ ऐसा ही इस बार भी हुआ जिसमें बीएससी कम्प्युटर साइन्स के सेमेस्टर-4 के बिजनेस सिस्टम के पेपर के स्थान पर सेमेस्टर-3 के आईडीसी का प्रश्नपत्र अपलोड हो गया था। 
स्क्रीन पर गलत पेपर आ जाने के कारण छात्र भी कनफ्यूज हो गए थे। जब यूनिवर्सिटी को इस बारे में जानकारी दी गई तो यूनिवर्सिटी ने एजंसी का संपर्क कर पेपर बदलवाया था। जिसके चलते छात्रों का पेपर डेढ़ घंटे लेट शुरू हुआ था। 
Tags: Gujarat