सूरत : घर से रूठ कर 9 साल की नन्ही बच्ची पैदल ही 30 किलोमीटर चल पड़ी, संयोग से पुलिस टीम की नजर पड़ गई

सूरत : घर से रूठ कर 9 साल की नन्ही बच्ची पैदल ही 30 किलोमीटर चल पड़ी, संयोग से पुलिस टीम की नजर पड़ गई

आजकल माता-पिता की थोड़ी सी भी डांट बालकों को सहन नहीं होती है। माता-पिता की थोड़ी सी डांट क्या पड़ गई, वह घर से भाग जाने तक का कदम उठा लेते है। कुछ ऐसा ही एक और मामला सामने आया है, जहां माता द्वारा डांटने के बाद डिंडोली-खरवासा इलाके में रहने वाली श्रमजीवी परिवार की 9 साल की बच्ची पैदल ही घर से तकरीबन 30 किलोमीटर दूर हाजीरा रोड के क्रिभको रेलवे फाटक तक पहुँच गई थी। हालांकि इच्छापोर पुलिस ने अकेली जा रही बच्ची को देखा और उससे पूछताछ करते हुये उसके माता-पिता को ढूँढने के बाद बच्ची को उनके हवाले किया था। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, इच्छापोर पुलिस स्टेशन की पीसीआर वान पिछले दिन कृभको रेलवे फाटक के पास पेट्रोलिंग कर रही थी। इसी दौरान उन्हें फाटक के पास एक 9 साल की बच्ची दिखाई दी। जिसे वह पुलिस स्टेशन ले आए। पुलिस स्टेशन में शी टिम की पीएसआई एआर खात्री और उनकी टीम ने बच्ची की पूछताछ शुरू की। पूछताछ में लड़की ने अपना नाम मंजुला बताया और बताया कि उसके माता-पिता वराछा में रहती है और वहाँ से वह गीतांजली सिनेमा के पास चाय लेने गई थी, हालांकि इसके बाद वह रास्ता भूल गई थी। 
इसके अलावा सामने आया कि बच्ची डिंडोली में रहती थी। जिसके चलते पीएसआई खात्री और उनकी टीम जिस रास्ते से बच्ची क्रिभको रेलवे फाटक पहुंची थी। वहाँ से डिंडोली तक पहुंच कर उसके घर की खोजबीन की थी। जिसमें सामने आया कि लड़की डिंडोली खरवासा रोड पर एक खुली जमीन में रहती है, साथ ही में वहाँ उसका भाई भी मिल आया था। जिसके चलते पुलिस ने राहत की सांस ली थी। मंजुला की माता ने पुलिस को बताया कि उसने अपनी बेटी को घर के काम ठीक से ना करने पर डांटा था। जिसके चलते नाराज होकर वह घर छोड़ कर चली गई थी।
Tags: Gujarat