सूरत : कपड़ा बाजार में सक्रिय लेभागु गिरोह, 25 व्यापारियों के साथ 4 करोड़ की ठगी

सूरत : कपड़ा बाजार में सक्रिय लेभागु गिरोह, 25 व्यापारियों के साथ 4 करोड़ की ठगी

लगातार ठगी के मामले बढ़ने पर व्यापारियों ने फोस्टा अग्रणीओं के साथ पुलिस आयुक्त को ज्ञापन दिया

ग्रे कपड़ा और साड़ियां उधार लेकर ठग गए छु मंतर हो गए 
सूरत के कपड़ा बाजार क्षेत्र में लेभागू गिरोह एक बार फिर सक्रिय हो गया है, जहां गिरोह ने बाजार के 25 व्यापारियों के साथ अनुमानित 4 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने की जानकारी प्राप्त हुई है। फोस्टा अग्रणीओं ने ठगे गए व्यापारियों के साथ लेकर पुलिस आयुक्त से संपर्क किया है। रिंग रोड टेक्सटाइल मार्केट के व्यापारियों द्वारा कुबेरजी वर्ल्ड टेक्सटाईल मार्केट में रूद्राक्ष टेक्सटाईल नाम से व्यापार करने वाले संजय कनैयालाल खत्री के ‌खिलाफ 4  करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का गंभीर आरोप लगाया है।  घोटाले का शिकार हुए 25 से अधिक व्यापारियों ने इस संबंध में सूरत फोस्टा से संपर्क किया है और सभी व्यापारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने सूरत के पुलिस आयुक्त का दरवाजा खटखटाया है। 
जालसाजी का भोग बने व्यापारियों ने रुद्राक्ष टेक्सटाईल के कपड़ा व्यापारी संजय कनैयालाल खत्री पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि धोखाधड़ी करने वाला व्यापारी विभिन्न बाजारों में 25 से अधिक व्यापारियों से  4 करोड़ रुपये का ग्रे कपड़ा और साड़ी का सामान उधार लेकर भूमिगत हो गया।  आरोप यह भी है कि व्यापारियों से ठगी से प्राप्त करोड़ों रुपये का माल जयपुर के एक व्यापारी को बेच दिया गया। इस मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर व्यापारियों ने जहां सूरत के पुलिस आयुक्त से रूबरू मुलाकात की, वहीं पुलिस आयुक्त ने भी मामले की उचित जांच का आश्वासन दिया है। 
ट्रेडर्स वेलफेयर कमेटी के चेयरमैन गोकुल बजाज ने बताया कि इस समय कपड़ा बाजार के करीब 25 व्यापारी धोखाधड़ी का शिकार हो चुके हैं। यह आंकड़ा और बढ़ाने की संभावना है। पुलिस आयुक्त को  मौखिक पेशकश के बाद उन्होंने कहा, "हमें लिखित में आवेदन करें कि किस व्यापारी के पास कितना पैसा गया है।" हमने सारी जानकारी दे दी है। पुलिस आयुक्त को यह भी बताया गया है कि जालसाजों ने इन सभी व्यापारीओं का माल जयपुर में बेच दिया है। हमें उम्मीद है कि पुलिस आयुक्त इस मामले को बहुत गंभीरता से लेंगे। जो भी व्यापारीओं के पैसे फंसे हैं वह हमें जल्द जानकारी देकर इस मामले की पुलिस द्वारा जल्द कार्यवाही शरू होगी।
Tags: