सूरत : सब्जी विक्रेताओं एवं मनपा कर्मचारियों के बीच विवाद, लारीवालों को पीटा

अभद्र भाषा का उपयोग करने पर नगर पालिका के कर्मचारियों ने किया लाठीचार्ज

सूरत शहर में मनपा अतिक्रमण विभाग की टीम और सब्जी विक्रेताओं के बीच लगातार मारपीट की घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं। डिंडोली क्षेत्र में सब्जी बेचने वाले वेंडरों को हटाने गई सूरत नगर निगम की टीम द्वारा सब्जी विक्रेताओं को पीटने का मामला सामने आया है। सब्जी विक्रेताओं को पकड़कर लाठियों से पीटने के दृश्य सामने आए हैं। निगम ने सब्जियों की छोटी-छोटी लॉरी और पीठ पर बेचने वाले छोटे दुकानदारों को बेचकर पेट पालने वाले छोटे विक्रेताओं पर महापालिका ने अपनी वीरता दिखाई है।
कुछ दिन पहले वराछा इलाके में सब्जी विक्रेताओं की पिटाई का एक वीडियो सामने आया था। जिसमें जोनल अधिकारी ने सब्जी विक्रेता को लात मारकर भगा दिया। सब्जी विक्रेताओं को स्थायी रूप से हटाने के बजाय केवल लॉरियों का ही उठा लेने का मामला सामने आते रहते हैं। फिर से सब्जी विक्रेता भी अपनी जगह पर बैठ कर बेचने लगते हैं। यह भ्रष्टाचार लंबे समय से दबाव के खाते में देखा जा रहा है। निगम अलग-अलग इलाकों में सब्जियों विक्रेता के लिए अलग-अलग इंतजाम नहीं करता और इस वजह से अक्सर फुटपाथ पर अतिक्रमण हो जाता है।  
मनपा के कर्मचारियों द्वारा आज सड़क पर पीटे जाने के दृश्य सब्जी विक्रेताओं के सामने आ गए हैं। दबाव विभाग की टीम के सदस्यों ने सब्जी विक्रेताओं से गाली-गलौज की और फिर मामला हाथापाई तक बढ़ गया।  शपथ ग्रहण पर सब्जी विक्रेताओं को लाठियों से पीटे जाने का दृश्य कैमरे में कैद हो गया है।
Tags: