सूरत : रामनवमी पर किड्स मैराथन दौड रामाथन का आयोजन

सूरत : रामनवमी पर किड्स मैराथन दौड रामाथन का आयोजन

रामनवमी पर 11 साल तक के सभी धर्मों के 500 बच्चों ने दौड़कर दिया अंतरधार्मिक का संदेश

मगदल्ला में आयोजित किड्स मैराथन में एकता की भावना जगाने का किया गया प्रयास
सूरत में रामनवमी का अनोखा जश्न मैराथन रामाथन मनाया गया। वेसु मगदल्ला रोड पर अनोखा किड्स मैराथन 'रामाथन' आयोजित किया गया। जिसे हर्ष सांघवी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 11 वर्ष तक के विभिन्न धर्मों के अनुमानित 500 बच्चों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। 
रामनवमी के शुभअवसर पर 'किड्स रामाथन बच्चों की दौड़,राम पथ की ओर' आयोजन किया गया। पहली बार आयोजित इस दौड़ में 500 से अधिक बच्चों ने हिस्सा लिया। महत्वपूर्ण बात यह रही की समुदाय विशेष के 15 बच्चों ने भी दौड़ में हिस्सा लेकर अनोखा उदाहरण पेश किया। बच्चों ने सिर्फ दौड़ ही नहीं लगाई साथ में महान भारतीय संस्कृति और भगवान राम को भी जाना।मैराथन में श्रीराम, लक्ष्मण और हनुमान के वेश में 11 वर्ष तक के बच्चों ने हिस्सा लिया। बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ग्राउंड में 200 एवं 400 मीटर की दौड़ का आयोजन किया गया था। 
बच्चें महान भारतीय संस्कृति को जाने इस तरह के आयोजन के साथ  ग्राउंड पर बहुत सारी  मनोरंजन एक्टिविटी भी रखी गई थी।  सिटीपल्स वेसु मगदल्ला के पास रैंबो क्लब ग्राउंड पर ये कार्यक्रम रखा गया था। ध्यानाकर्षित करने वाली बात यह भी रही की जिस ग्राउंड पर रामाथन का आयोजन हुआ वह ग्राउंड रहीम भाई मेघानी का है, जो मुस्लिम है। 
आयोजक इंटरनेशनल चिल्ड्रन फोरम संस्थापिका भाविका माहेश्वरी ने बताया कि ग्राउंड में भगवान राम के बाल रूप के संदेश भी रहेंगे ताकि बच्चें उनसे प्रेरणा ले सके । मोबाइल एडिक्शन क्लिनिक के राजेश माहेश्वरी ने बताया कि कोरोना के बाद बच्चों ने खुद को मोबाइल तक सीमित कर दिया है बच्चों ने कुछ इंच के मोबाइल को ही प्ले ग्राउंड समझ लिया है उन्हें वास्तिवक ग्राउंड पर लाने हेतु प्रोत्साहित करना होगा। 
मुख्य प्रायोजक यंग इंडियन सूरत चेयर पर्सन सीए. लवकुश सोमानी ने बताया कि यंग इंडियन नेशन बिल्डिंग के कार्यो में देश के 57 शहरों में सेवा दे रहा है | बच्चों को मनोरंजन के साथ रोचक एक्टिविटी से जोड़ भविष्य के अच्छे नागरिक बनाने का ये प्रयास है 
इस आयोजन में रेनबो क्लब रिसोर्ट ,सूरत प्री स्कूल एसोसिएशन ,एल.पी.सवाणी,,ड्रीम हाई स्कूल,स्कॉलर इंग्लिश अकादमी ,ग्लैमर,सरप्राइज वाला प्राइमैक्स सहित काफी संस्थाओं का सहयोग मिल रहा है। प्रोग्राम के दौरान काफी अग्रणी इस कार्यक्रम के साक्षी बने। आयोजन के दौरान हर बच्चे को इस यूनिक मैराथन की टी शर्ट, मैडल,सर्टिफिकेट, नाश्ता, बिब, पुस्तक आज के बच्चे कल का भविष्य भी दिया गया। ग्लैमर मेनेज इवेंट्ज के दिनेश  राठी एवं लक्षित टावरी ने ये इवेंट मैनेज किया
Tags: