सूरत : लोक संपर्क आम आदमी पार्टी स्टाइल; LRD परीक्षा के लिए बाहर से आए उम्मीदवारों की सेवा चाकरी में जुटे कार्यकर्ता

सूरत : लोक संपर्क आम आदमी पार्टी स्टाइल; LRD परीक्षा के लिए बाहर से आए उम्मीदवारों की सेवा चाकरी में जुटे कार्यकर्ता

लोकरक्षक दल की परीक्षा को लेकर राज्य भर से छात्र आज देर रात सूरत में अपने परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे। परीक्षा आज दोपहर 12 बजे से दोपहर 2 बजे तक होनी थी, हालांकि सुबह 11 बजे के किसी को भी परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं थी। परीक्षार्थी दूसरे शहरों से परीक्षा के लिए आ रहे थे, इसलिए उन्हें रात में सूरत पहुंचना था। ऐसे में आम आदमी पार्टी की पार्षद निराली पटेल और अन्य नेताओं ने इन छात्रों की मदद के लिए काम करना शुरू कर दिया।
आम आदमी पार्टी की पार्षद निराली पटेल ने खोदियार नगर सौराष्ट्र वाडी में रहने और सोने की व्यवस्था की। शहर में बड़ी संख्या में छात्रों के पहुंचने के बाद उनके लिए यह तय करना मुश्किल होता है कि रात कहां बिताएं। हर छात्र के पास एक रात के लिए होटल में ठहरने के लिए आर्थिक क्षमता भी नहीं होती है। ऐसे छात्रों के लिए पार्षद द्वारा की गई यह सुविधा वाकई काफी मददगार थी।
आम आदमी पार्टी ने विभिन्न क्षेत्रों में छात्रों को देखकर उनसे संपर्क करके उनकी मदद कैसे की जा सकती है, इस बारे में जानकारी हासिल की। परीक्षा केंद्रों पर छात्रों को भोजन और आवास उपलब्ध कराने का हर संभव प्रयास किया गया। पूर्व में भी ऐसे कई मामले सामने आए हैं जहां छात्रों को पूरी रात परीक्षा केंद्र के बाहर बितानी पड़ती है।
इस बारे में बात करते हुए निराली पटेल ने कहा कि हर साल ऐसी स्थिति उत्पन्न हो जाती है जहां छात्र दूसरे शहरों से आते हैं लेकिन वे रात भर परीक्षा केंद्रों के बाहर अपने माता-पिता के साथ बैठने या वहीं सोने को मजबूर होते हैं। इससे वह मानसिक रूप से भी प्रभावित होते हैं। इसलिए उन्होंने ऐसे छात्रों की मदद करने का प्रयास किया है। कई छात्रों ने हमसे संपर्क किया है तो कईयों को उन्होंने खुद संपर्क किया और इस व्यवस्था के बारे में सूचित किया। पार्षद निराली ने यह अपील भी की कि सरकार ऐसे छात्रों के लिए विशेष व्यवस्था करे ताकि उन्हें परीक्षा केंद्रों के बाहर न सोना पड़े।
Tags: Gujarat