सूरत की महिला अपने दो बेटों के साथ चुनौतीपूर्ण मिशन भारत पर, वह कार चलाकर पूरे भारत की यात्रा करेंगे

सूरत की महिला अपने दो बेटों के साथ चुनौतीपूर्ण मिशन भारत पर,  वह कार चलाकर पूरे भारत की यात्रा करेंगे

सूरत की प्रसिद्ध महिला उद्यमी भारुलता कांबले भारत में 65,000 किमी ड्राइव कर कैंसर और टीबी के खिलाफ जागरूकता फैलाएंगी

मेयर हेमाली बोघावाला ने सूरत में भारुलता कांबले के मिशन इंडिया प्रोजेक्ट का शुभारंभ किया ,15 अगस्त 2022 को  सियाचिन पहुंच कर तिरंगा लहरायेगी
श्रीमती भारुलता पटेल-कांबले भारतीय मूल की ब्रिटिश नागरिक और अब सूरत में रह रही हैं, मिशन इंडिया परियोजना के तहत अपने दो बच्चों के साथ एक कार चला कर स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में यह पूरे भारत में 65,000 किमी की यात्रा करेगी और भारत के चारों कोनों पर तिरंगा फहराएगा। वे 15 अगस्त 2022 को सियाचिन पहुंचेंगे, तिरंगा फहराएंगे और स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि देंगे। उनकी मम एंड टू किड्स ड्राइविंग मिशन (अभियान) की टीम 6 महीने तक लगातार कार चलाकर देश के विभिन्न राज्यों से गुजरते हुए कैंसर और टीबी के खिलाफ जागरूकता फैलाएगा। 
उनके दो बेटे - 18 साल का प्रियम कक्षा 10 में पढ़ रहा है और 14 साल का बेटा आरुष कक्षा 8 में पढ़ रहा है दोनों बेटे  भी इंडिया मिशन से जुड़ेंगे। सूरत के साइंस सेंटर के सभागार में आयोजित समारोह में भरुलता पटेल- कांबले मिशन इंडिया इस परियोजना का शुभारंभ मेयर डॉ. हिमाली बोघावाला ने किया। जिसमें केंद्रीय प्रशासनिक  ट्रिब्यूनल डिवीजन (अहमदाबाद बेंच) के प्रमुख और कानूनी सदस्य जयेश वी. भैरविया, डी.सी.पी. श्रीमती सरोज कुमारी, समाजसेवी महेशभाई सवानी, पूर्व पार्षद रूपलबेन सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहकर उनका हौसला बढ़ाया।
ऑटोमोबाइल एक्सपेडिटर के रूप में विश्व विख्यात श्रीमती भरुलता ने कहा कि मेरी भारत यात्रा 18 जून को नवसारी दांडी से शुरू होगी। स्वतंत्रता सेनानियों  को भी श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ केन्सर और टीबी के खिलाफ जागरूकता पैदा करना मुख्य लक्ष्य है। मेरे बच्चे देश की परंपरागत संस्कृति को करीब से देखेंगे और  देश की 'अनेकता में एकता' को आत्मसात करेंगे। अभियान पूरा करने के बाद वह कार ड्राइविंग की इस बड़ी चुनौती को पूरा करनेवाली  मां और दो बच्चों की पहली टीम होगी ऐसा उन्होंने खुशी से कहा। एक शिक्षित और अनुकरणीय महिला, भरुलता पटेल-कांबले यूके की एक बैरिस्टर हैं।  उन्होंने दुनिया भर में कई ड्राइविंग अभियान चलाकर भारत को गौरवान्वित किया है। इस बार भारत में अपने दो बच्चों के साथ एक और चुनौतीपूर्ण अभियान शुरू किया है। भारत के चारों छोरों पर पहुंचकर अपना राष्ट्रीय ध्वज फहराने का संकल्प लिया है।
Tags: