सूरत : राज्य के उद्योग मंत्री करेंगे चैंबर की प्रमुख 'उद्योग-2022' प्रदर्शनी का भव्य उद्घाटन

सूरत : राज्य के उद्योग मंत्री करेंगे चैंबर की प्रमुख 'उद्योग-2022' प्रदर्शनी का भव्य उद्घाटन

'उद्योग-2022' में स्टार्ट-अप उद्यमियों को बढ़ावा देने के लिए एक विशेष स्टार्ट-अप मंडप का आयोजन किया गया है: चैंबर अध्यक्ष आशीष गुजराती

उद्योग प्रदर्शनी के दौरान टेक्सटाईल और डायमंड के अलावा अन्य एन्जीनियरिंग के मशिनों पर अधिक फोकस रहेगा
दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री और दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट सेंटर का एक संयुक्त उद्यम सूरत अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी एवं कन्वेंशन सेंटर, सरसाना में 8, 9, 10 और 11 अप्रैल को सुबह 10:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक चार दिवसीय 'उद्योग-2022' प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है। प्रदर्शनी का उद्घाटन गुजरात के कुटीर उद्योग, सहकारिता, नमक उद्योग और प्रोटोकॉल (स्वतंत्र प्रभार), उद्योग, वन पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन, मुद्रण और स्टेशनरी (राज्य स्तर) के मंत्री जगदीश विश्वकर्मा (पंचाल) के हाथों होगा।
शुक्रवार को 'उद्योग-2022' प्रदर्शनी का उद्घाटन समारोह  सुबह 10:00 बजे प्लेटिनम हॉल में आयोजित किया है। जिसमें सांसद और गुजरात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सी.आर. पाटिल इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे। जबकि गुजरात राज्य के कृषि, ऊर्जा और पेट्रोकेमिकल्स (राज्य स्तरीय) मंत्री मुकेश पटेल विशेष अतिथि के रूप में,  गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष हेमंत शाह, यूएसए (पश्चिमी भारत) वाणिज्य वाणिज्यिक अधिकारी हेरोल्ड (ली) ब्रेमैन, कोरिया व्यापार-निवेश संवर्धन एजेंसी के महानिदेशक अहमदाबाद के सेंगकी ली और एनपीसीआईएल के केएपीएस -1 और 2 के स्टेशन निदेशक ए.बी. देशमुख मौजूद रहेंगे।
चैंबर के अध्यक्ष आशीष गुजराती ने कहा कि चैंबर की प्रमुख उद्योग प्रदर्शनी हर दूसरे साल आयोजित की जाती है। जिसके एक भाग के रूप में, चैंबर ने इस वर्ष उद्योग प्रदर्शनी के 13वें संस्करण के रूप में एक भव्य 'उद्योग-2022' का आयोजन किया है। जिसमें सूरत, नवसारी, अहमदाबाद, गांधीनगर, वडोदरा, राजकोट, वापी, वलसाड, सिलवासा, उमरगाम, मुंबई, पुणे, दिल्ली, गुरुग्राम, पानीपत, नोएडा, भोपाल और कोयंबटूर के 135 से अधिक उद्यमियों ने भाग लिया।
भारत के प्रधान मंत्री द्वारा स्टार्ट-अप इंडिया की घोषणा की गई है। जिसका मुख्य उद्देश्य देश में इनोवेशन और स्टार्ट-अप को बढ़ावा देने के लिए एक मजबूत इकोसिस्टम बनाना है। इसी को ध्यान में रखते हुए 'उद्योग-2022' के माध्यम से स्टार्ट-अप उद्यमियों को बढ़ावा देने के लिए चैंबर द्वारा एक विशेष स्टार्ट-अप मंडप का आयोजन किया गया है। जिसमें करीब दस से बारह स्टार्ट-अप उद्यमियों ने भाग लिया है।
चैंबर के उपाध्यक्ष हिमांशु बोडावाला ने कहा कि चैंबर को उद्योग प्रदर्शन के लिए भारत सरकार के डीसी-एमएसएमई, एमएसएमई मंत्रालय, गुजरात सरकार के उद्योग आयुक्तालय-एमएसएमई, इंडेक्सटीबी और सूरत नगर निगम का सहयोग मिला है। चैंबर को प्लेटिनम प्रायोजक के रूप में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (जियो), गोल्ड प्रायोजक के रूप में केपी समूह और एसोसिएट प्रायोजक के रूप में न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (एनपीसीआईएल) का भी समर्थन प्राप्त है।
उद्योग प्रदर्शनी के अध्यक्ष अमीश शाह ने कहा कि सूरत अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी और कन्वेंशन सेंटर, सरसाना में कुल 110,000 वर्ग फुट उद्योग प्रदर्शनी आयोजित की गई है। इनमें कपड़ा सहायक, विद्युत, इलेक्ट्रॉनिक्स और उपकरण खंड, इंजीनियरिंग खंड, पर्यावरण खंड, सेवा खंड, वैकल्पिक और नवीकरणीय ऊर्जा खंड, बैंकिंग और वित्त, बैंकिंग, वित्त, देश, राज्य, इंडेक्सटीबी के निर्माता, एनटीपीसी) और औद्योगिक सुरक्षा और सुरक्षा शामिल हैं। अपने उत्पादों और सेवाओं का प्रदर्शन करेंगे।

Tags: