सूरत : ग्रिष्मा हत्याकांड में आरोपी फेनिल को 16 अप्रैल को सजा सुनाई जाएगी, अदालत ने पूरी की दलीलें

सूरत :  ग्रिष्मा हत्याकांड में आरोपी फेनिल को 16 अप्रैल को सजा सुनाई जाएगी, अदालत ने पूरी की दलीलें

कोर्ट में दोनों पक्षों की दलीलें पूरी होने के बाद अब कोर्ट फैसला सुनाएगा

बचाव पक्ष ने लगातार तीन दिनों तक अदालत में अंतिम दलील दी
सूरत शहर में 12 फरवरी को पसोदरा में ग्रिष्मा वेकारिया की गला रेत कर हत्या करने के आरोपित के खिलाफ कोर्ट में बहस पूरी हो गई है। दोनों पक्षों की दलीलें पूरी कर ली गई हैं ताकि इस मामले में 16 अप्रैल को अदालत द्वारा फैसला सुनाए जाने की संभावना है। अभियोजक नयन सुखाड़वाला ने कहा कि निकट भविष्य में आरोपियों के लिए कड़ी सजा की मांग के साथ पुलिस सहित न्यायिक प्रक्रिया जोरों पर है। दूसरी ओर बचाव पक्ष ने लगातार तीन दिनों तक अंतिम तर्क दिया। यह तर्क देते हुए कि फेनिल को फंसाने के लिए आरोप पत्र जल्दी से दायर किया गया था।
हत्या के आरोपी फेनिल की ओर से एडवोकेट ज़मीर शेख और अजय गोंडालिया ने अंतिम और प्रतिवाद किया। तीन दिनों की बहस के बाद ज़मीर शेख ने अपने अंतिम तर्क में कहा कि पुलिस ने आरोपी फेनिल गोयानी को झूठे मामले में फंसाने और उसे उचित प्रस्तुति देने की अनुमति नहीं देने के लिए सिर्फ सात दिनों में आरोप पत्र दायर किया था। उन्होंने अदालत को यह भी बताया कि मीडिया में जांच अधिकारी द्वारा दिए गए बयानों के बाद समाज में आरोपी विरोधी भावनाएं पैदा हुई हैं। ताकि गवाह भी आरोपी के पक्ष में गवाही देने को तैयार न हों। 
ग्रिष्मा हत्याकांड में 190 गवाहों में से 105 की गवाही कोर्ट में हुई, जबकि 85 गवाहों को ड्रोप दिया गया। इसके बाद सरकारी पक्ष द्वारा समापन की अनुमति दी गई, ताकि अदालत में आरोपी का आगे का बयान लिया जा सके। इस मामले में आरोपी बचाव पक्ष और सरकारी पक्ष की बाकी दलीलों के बाद फैसला 16 अप्रैल को सुनाए जाने की संभावना है।
ग्रिष्मा वेकारिया के साथ एकतरफा प्रेम प्रसंग में पागल फेनिल गोयानी ने 12 फरवरी को सूरत के कामरेज के पसोदरा में बेरहमी से सबके सामने चाकु से गला काटकर हत्या कर दी गई थी। फिर उसने अपने हाथ की नस काटकर और जहरीली दवा पीने का नाटक करके आत्महत्या करने की कोशिश की। ग्रिष्मा की हत्या के आरोपी फेनिल को अस्पताल से रिहा कर पुलिस ने अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया। रिमांड पूरा हो गया था और उसे न्यायिक हिरासत में स्थानांतरित कर दिया गया था। फेनिल फिलहाल लाजपुर जेल में बंद है। 
फेनिल ने ग्रिष्मा का गला काटने का विडियों सोश्यल मीडिया में वायरल होने के बाद शहर सहित समग्र देश में चकचारीत घटना में आरोपी फेनिल के खिलाफ कोर्ट में दोनों पक्षो की दलीले पुर्ण होने पर अदालत द्वारा संभवतः 16 अप्रैल को इस मामले का फैसला सुनाया जायेगा। 
Tags: