सूरत : लहंगा खरीदने के बाद व्यापारी के साथ की 26 लाख की धोखाधड़ी, पुलिस शिकायत दर्ज

मुबंई एवं उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के पांच व्यापारियों ने दो दलालों के जरिए लहंगा खरीदा था

रिंग रोड स्थित ‌‌म‌िलेनियम टेक्सटाइल मार्केट में पूर्व में दुकान चलाने वाले व्यापारी के पास से मुंबई और उत्तर प्रदेश के दो दंपति सहित पांच व्यापारियों ने दो दलालों के माध्यम से 26 लाख रुपये के लहंगे खरीदे थे। बिना पैसे दिए हाथ उठा देने वाले के खिलाफ व्यापारी ने पुलिस में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है।
हरियाणा के मूल निवासी और सूरत में वेसू वीआईपी रोड रत्न ज्योति अपार्टमेंट के निवासी, विनीतभाई परमानंद बंसल कोहिनूर टेक्सटाइल मार्केट में कनिका साड़ी के नाम से साड़ी और लहंगे का कारोबार करते हैं। साल 2019 में रिंग रोड मिलेनियम मार्केट में उनकी दुकान थी।  उस दरम्यान अक्टूबर के महीने में दलाल रामप्रसाद मिलने आया और कहा कि उसके पास मुबंई की अच्छी पार्टी है। इसके बाद 23 अक्टूबर को मुंबई में मलाड वेस्ट दफ्तरी रोड पर गणपति मंदिर के पास खंडवाला लाइन रोज़ी कॉलोनी में विवा सिलेक्शन के नाम पर लहंगा का व्यावसाय कर रही सोनलबेन और उनके पति हिरेनभाई पोपट को लेकर आये थे।  रामप्रसाद की गारंटी पर विनीतभाई ने उन्हें माल भेजा।
10 फरवरी, 2020 को रामप्रसाद मुबंई के गोरेगांव ईस्ट एमजी रोड, नूर मस्जिद गली, मोतीलाल नगर, मुंबई में नमन ट्रेडिंग के नाम से कारोबार करते ईश्वर आसुदमल मोटवानी को लेकर आये। विनीतभाई  उसे लहंगा भेजना शुरू कर दिया। रामप्रसाद की तरह सार्थक टेक्सटाइल एजेंसी के नाम से दलाली करते एक अन्य दलाल  दिनेश पंजवानी मिलकर गया और बाद में फरवरी 2020 में उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के दुर्गा मार्केट में दुर्गा फैशन के नाम से व्यापार करते दंपति सपनाबेन डांग और उनके पति दुर्ग डांग को लेकर आये। विनीतभाई ने उन्हें भी लहंगा भेजा।
पांचों व्यापारियों ने कुल 25,99,534 रुपये के लहंगा खरीदकर समय से पेमेन्ट करने के बदले वादा किया करते थे। बाद में बकाया रुपये देने से मना करने पर विनीतभाई ने आखिरकार सलाबतपुरा थाने में दो दलालों और पांच व्यापारियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया। आगे की जांच पुलिस कर रही है। 
Tags: