सूरत : उकाई बांध में पर्याप्त पानी के बावजुद नहरों में पानी नही छोड रहा सिंचाई विभाग

सूरत : उकाई बांध में पर्याप्त पानी के बावजुद नहरों में पानी नही छोड रहा सिंचाई विभाग

ओलपाड तहसिल के करमालां गांव का किसान नेता दर्शन नायक ने दौरान किया

सिंचाई के लिए पानी के अभाव से खेतों में फसल सुखने लगी है
सूरत जिले के ओलपाड तहसिल में सिंचाई के लिए नहरों में पानी नही छोडे जाने की शिकायत किसानों ने की थी। रविवार 03/04/2022 को दोपहर के समय सहकारी और किसान नेता दर्शनभाई नायक ने ओलपाड तालुका के करमाला गाँव का दौरा किया। भ्रमण के दौरान किसानों द्वारा दर्शन भाई को बताया गया कि सिंचाई विभाग के करमाला ए-1 माइनर एवं ए-2 माइनर में सिंचाई के लिए पानी की कमी के कारण धान एवं गन्ना सहित लगभग 400 हेक्टेयर भूमि में बिना सिंचाई के खड़ी फसलें  गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त प्रभावित होंने का भय है।  
उकाई बांध में पानी की पर्याप्त आपूर्ति के बावजूद, किसानों को सिंचाई के लिए पर्याप्त पानी उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है, जिससे किसानों को लाखों रुपये का नुकासान होने की संभावना है। दर्शनभाई नायक ने किसानों के साथ उनके खेतों का दौरा किया और किसानों की दुर्दशा को दूर किया और उन्हें आश्वासन दिया कि सिंचाई विभाग में उचित स्थान पर किसानों के सिंचाई के पानी का सवाल उठाया जाएगा। 
ओलपाड तालुका के तटवर्ती गांवों में भी धान की फसल के लिए सिंचाई विभाग से  नहरों में बहुत कम पानी की आपूर्ति की जा रही होने की शिकायतें उठाई जा रही हैं। नहरों में पानी की कमी के कारण महंगा डिझल जलाकर मशीनों से सिंचाई करने की बारी आयी है। किसानों को बताया जा रहा है कि यदि सिंचाई विभाग समय पर नहर को पर्याप्त पानी नहीं देता है, तो तटवर्ती गांवों में किसानों की धान की खड़ी फसल को भारी नुकसान होगा और उत्पादन कम हो जाएगा। 
Tags: