सूरत : जानें सरकारी योजना की सिलाई मशीनों के बहाने जेबें भरने का कैसे चलता था खेल!

सूरत : जानें सरकारी योजना की सिलाई मशीनों के बहाने जेबें भरने का कैसे चलता था खेल!

सूरत के डभोली रोड पर टेलर के साथ PMKVY योजना के तहत टेलरिंग क्लास का कोर्ष करने वाले छात्रों को किट देने के बहाने 60 हजार रूपएन की ठगी करने वाले आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई है।हालांकि पहले अमित पटेल के नाम पर अपनी पहचान देने वाला शख्स अब अपनी पहचान आनंद के धीरजकुमार प्रजापति के नाम से दे रहा है। 
सूरत के डभोली रोड पर रहने वाले टेलर दीपकभाई संचानिया को नानपूरा बहुमाली से अमित पटेल नाम के शख्स ने फोन कर प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत टेलरिंग क्लास का कोर्ष करने वाले छात्रों को किट देने के बहाने 60 हजार रुपये ऐंठ लिए थे। जिसके बाद अमित ने फोन बंद कर दिया था। दो दिनों के पहले भी कुछ इसी तरह का मामला सिंगनपोर पुलिस के पास भी आया था। 
अधिक जांच करने पर पता चला की पुणा इलाके के रेश्मा चार रास्ते पर टेलरिंग का काम करने वाले एन वर्मा टेलर के मालिक सिकंदर झारखंडी वर्मा को पिछली 25 जनवरी को व्हाट्सएप पर प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के आधार पर एक महिला के आधार कार्ड पर 7500 रुपये में 6 नए मशिन देने की बात काही थी। जिसके चलते उन्होंने अपनी नीलमदेवी का आधार कार्ड और 22500 रुपये धीरजब प्रजापति नामक व्यक्ति के अकाउंट में भेजे थे। हालांकि पैसे भेजने के बाद त्राहित व्यक्ति का फोन बंद हो गया था, जिसके चलते सिकंदर ने शिकायत दर्ज कारवाई थी। 
अन्य मामले में लालगेट सिंधीवाड भागा तलाव रहने वाले अबूबकर बत्तीवाला जो की मलाबीस टेलर्स एंड फेब्रिक्स के नाम से टेलर की दुकान चलाते है। पिछली 14 फरवरी को उनके व्हाट्सएप पर मैसेज आया था की सरकार की स्कीम के तहत उन्हें 60 हजार में आठ मशीन मिल सकती है। जिसके चलते उन्होंने पैसे और मशीन की डिलिवरी के लिए लाइटबिल का फोटो मांगा था। अबुबकर ने धीरजकुमार द्वारा दिये यस बैंक के अकाउंट में 60 हजार जमा करवा दिये थे, हालांकि इसके बाद धीरज का फोन बंद आने लगा था। जिसके चलते अबूबकर ने लालगेट पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई थी। 
एक ही तरह के मामले सामने आने पर पुलिस इन सभी मामलों में एक ही व्यक्ति का प्लान होने की शक्यता पर भी जांच कर रही है। पहले कुछ पीड़ितों के पास खुद के अमित पटेल होने की जानकारी देने के बाद, अब आरोपी की पहचान आनंद के धीरज प्रजापति सामने आई है।

Tags: Gujarat