सूरत : टेक्सटाइल गुड्स ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन द्वारा 1 अप्रेल से ट्रांसपोर्ट चार्ज बढ़ाने का निर्णय

सूरत :  टेक्सटाइल गुड्स ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन द्वारा 1 अप्रेल से ट्रांसपोर्ट चार्ज बढ़ाने का निर्णय

लग्नसरा, रमजान के कारण मार्केटों में तेजी का माहौल छाया है, बाहर गांव से अधिक ओर्डर मिलने से व्यापारी खुश

व्यापारी बोक्स और पार्सल की साईझ कम रखे,  50 किलोग्राम से अधिक का पार्सल न बनाएः युवराज देसले
एक अप्रैल से प्रोसेसर्स एसोसिएशन द्वारा प्रिन्टिंग जोब चार्जिस में 10 प्रतिशत की वृध्दि का निर्णय लिया है अब टेक्सटाईल गुडस ट्रान्सपोर्ट एसोसिएशन ने भी 1 अप्रैल से 15 से 20 प्रतिशत तक पार्सल चार्जिस बढ़ाने का निर्णय लिया है। कोरोना काल के दो वर्ष बाद सूरत कपड़ा मंडी में लग्नसरा और रमजान सीजन की तेजी का असर टेक्सटाइल मार्केट्स में तेजी दिखाई दे रही है। 
सूरत टेक्सटाईल गुड्स ट्रान्सपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष युवराज देसले ने जानकारी देते हुए कहा कि 26 मार्च को द्वारकाधीश ट्रान्सपोर्ट नगर में ट्रान्सपोर्टरो की बैठक हुई थी। जिसमें विशेष रुप से बिहार और उत्तरप्रदेश के लिए पार्सल ले जानेवाले ट्रान्सपोर्टरों की मांग थी की पिछले दो महिनों में पेट्रोल और डिजल के दाम बढ़ है। हर वर्ष के भांती होली के बाद शादी विवाह की बुकिंग तेजी से बढ जाती है और होली पर गाडीओं की कमी हो जाती है। गाडीया नही होने से काफी ट्रान्सपोर्टरो को बुकिंग बंद करनी पडती है। पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार वृद्धि को देखते हुए सूरत टेक्सटाइल गुड्स ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने भी एक अप्रेल से ट्रांसपोर्ट चार्ज बढ़ाने का निर्णय किया है। एसोसिएशन ने बताया कि एक अप्रेल से ट्रांसपोर्ट चार्ज में 15 से 20 प्रतिशत बढ़ोत्तरी किए जाने का फैसला किया है। ट्रान्सपोर्टरों की मिटींग में सर्वसम्मती से निर्णय लिया गया की दिनांक 1 अप्रैल 2022 से 15 से 20 प्रतिशत ट्रान्सपोर्ट चार्ज बढाया जाए। 
होली से पहले रेलवे के माध्यम से रोजाना 25 से 30 ट्रकों का माल रेलवे से जाता था। 15 मार्च 2022 से रेलवे ने टेक्सटाईल पार्सलों के लिए गुड्स ट्रेन आवंटित करना बंद करके उसे ओटोमोबाईल सेक्टर में आवंटित करना शुरू किया है। जल्द ही ट्रान्सपोर्ट एसोसिएशन रेलवे राज्य मंत्री दर्शनाबेन जरदोष से मिलकर कपडे के ट्रान्सपोर्ट हेतु टेक्सटाईल गुड्स ट्रेन की मांग की जायेगी। 
युवराज देसले ने व्यापारीओं से अपिल की है की जब से बोक्स और पार्सल पर ट्रान्सपोर्ट का भाव तय हुआ है तबसे व्यापारीओं ने पार्सल की साईज बढ़ा दी है। पार्सल का वजन 90 से 120 किलोग्राम तक होता है जिसे उठाने में दिक्कत आती है। इस लिए व्यापारी पार्सल अधिकत्तम 50 किलोग्राम तक ही बनाए उससे अधिक के पार्सल नही उठाए जायेगे। 
पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार वृद्धि को देखते हुए सूरत टेक्सटाइल गुड्स ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने भी एक अप्रेल से ट्रांसपोर्ट चार्ज बढ़ाने का निर्णय किया है। एसोसिएशन ने बताया कि एक अप्रेल से ट्रांसपोर्ट चार्ज में 15 से 20 प्रतिशत बढ़ोत्तरी किए जाने का फैसला किया है।
Tags: