सूरत : सीए की परीक्षा पास करने वाले 281 छात्रों का सम्मान समारोह आयोजित

सूरत : सीए की परीक्षा पास करने वाले 281 छात्रों का सम्मान समारोह आयोजित

थल सेना, नौसेना और वायु सेना देश की रक्षा के लिए हैं, उसी तरह आईसीएआई, आईसीएसआई और आईसीएमए नामक तीन संगठन देश की वित्तीय और व्यावसायिक स्थिति की रक्षा के लिए काम कर रहे हैं।

प्रत्येक सीए के लिए अपने कर्तव्यों और जिम्मेदारियों को निभाना बहुत महत्वपूर्ण है ताकि देश भर में एक स्वस्थ वित्तीय स्थिति बनाई जा सके
इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया की सूरत ब्रांच ने नवंबर 2021 में हुई सीए फाईनल परीक्षा उत्तीर्ण करनेवाले 281 चार्टर्ड अकाउंट्स को सम्मानित करने और जरूरी मार्गदर्शन देने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया। 
 निकेश कोठारी, अध्यक्ष, आईसीएआई, सूरत ने कहा कि सूरत शहर हाल के दिनों में देश को उत्कृष्ट सीए प्रदान करने की मशीन बन गया है। इतना ही नहीं सूरत शहर के सीए ने "शिक्षा अभियान" के माध्यम से पूरे भारत में एक मील का पत्थर के रूप में एक साथ काम किया है। जिससे निगम द्वारा संचालित स्कूलों के छात्रों को भी सीए द्वारा पढ़ाया जाएगा और उनमें से 108 छात्रों को हर साल छात्रवृत्ति के माध्यम से सीए की मुफ्त शिक्षा दी जाएगी। 
इस कार्यक्रम में आईसीएआई पश्चिमी क्षेत्र के तीन राज्यों के अधिकारी भी मौजूद रहे जिन्होने सीए फाईनल परीक्षा उत्तीर्ण करनेवाले 281 छात्रों का अभिवादन किया और भविष्य के अवसरों और चुनौतियों का सामना करने के बारे में मार्गदर्शन दिया।
आईसीएआई डब्लूआईआरसी के अध्यक्ष मुर्तुजा काचवाला ने कहा कि आईसीएआई की स्थापना 1949 में हुई थी जब भारत का संविधान मौजूद ही नहीं था। इस प्रकार आईसीएआई को भारत सरकार द्वारा देश की नींव के समान सम्मान दिया जाता है। प्रत्येक सीए के लिए अपने कर्तव्यों और जिम्मेदारियों को निभाना बहुत महत्वपूर्ण है ताकि देश भर में एक स्वस्थ वित्तीय स्थिति बनाई जा सके। आईसीएआई सूरत के मंत्री दुष्यंत विठ्ठलानी और कोषाध्यक्ष अश्विन भाऊवाला ने ने उपस्थित सभी अतिथियों का स्वागत और सम्मान किया।  डब्लूआईआरसी की सचिव श्वेता जैन ने छात्र की सराहना करते हुए कहा कि सीए एक डिग्री है, लेकिन भारत के निर्माण में सीए का व्यक्तित्व बहुत महत्वपूर्ण है। चार्टर्ड एकाउंटेंट भारत की वित्तीय व्यवहार्यता में भागीदार हैं। आईसीएआई सूरत के उपाध्यक्ष अरुण नारंग ने इस अवसर पर उपस्थित सभी लोगों को धन्यवाद दिया।
Tags: