सूरत : घर का किराया चुकाना था, उसको लगा सबसे आसान रास्ता रास्ते से गुजरते लोगों की चेन छीनना रहेगा!

सूरत : घर का किराया चुकाना था, उसको लगा सबसे आसान रास्ता रास्ते से गुजरते लोगों की चेन छीनना रहेगा!

हीरादलाली का काम करने वाले व्यक्ति को कोरोना महामारी के बाद घर का किराया भरने के लिए लेना पड़ा गैर कानूनी काम का सहारा

शहर में पिछले काफी समय से चोर, लुटेरों और चैन स्नेचरों की संख्या काफी बढ़ गई है। खास तौर पर कोरोना महामारी के बाद से और भी अधिक लोगों ने अपनी विभिन्न जरूरतों को पूर्ण करने के लिए गुनाह का मार्ग अपनाया था। ऐसा ही एक और मामला सामने आया है, जिसमें एक हीरा दलाल मात्र इस लिए चैन स्नेचिंग करने लगा, क्योंकि उसे अपने घर का किरया भरना था। घर का किराया भरने के लिए हीरादलाल ने चैन को गिरवी रखकर 58 हजार की लोन भी उठाई थी, जिससे की वह किराया भरने के साथ कुछ छोटे-मोटे कर्ज भी चुकाने वाला था। 
क्राइम ब्रांच द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार वराछा के शिल्पा फ्लेट्स के उत्सव नरेशकुमार गलानी को कथित तौर पर चोरी की मोपेड़ के साथ हिरासत में लिया था। जिसके पास से पुलिस को एक सोने की चैन, एक मोबाइल फोन और मुथुट फायनांस की रसीद मिल आई थी। उत्सव के पास जो चैन मिली थी वह उसने जहाँगीर पूरा इलाके में से एक युवती के गले से खींची होने की जानकारी मिली थी। जबकि मोपेड़ उसने रांदेर के ताडवाडी आनंद अपार्टमेंट में से चुराई होने की जानकारी मिली थी।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, 16 मार्च को उसने अड़ाजन की अवधपूरी सोसायटी में से एक महिला को पता पूछने के बहाने अपना शिकार बनाया था। महिला का चैन खींचने के दूसरे ही दिन उसने उसे गिरवी रखकर उससे 58 हजार की लोन ली थी। जिससे उसने एक फोन खरीदने के साथ ही अपने घर का किराया भरा था। आरोपी ने अपने बयान में बताया कि वह कई समय से हीरा दलाली करता था। हालांकि कोरोना के बाद उसकी स्थिति काफी खराब हो गई थी। ऐसे में उसे याद आया कि जब इसी तरह एक बार जब उसका परिवार परेशानी से गुजर रहा था तो माँ की चैन गिरवी रखकर पैसों का बंदोबस्त किया था। हालांकि फिलहाल उसके पास चैन नहीं थी इसलिए उसने चैन स्नेचिंग करने का विचार आया था।
Tags: Gujarat