सूरत : विवाहिता ने अपने तीन महीने के बच्चे को दूसरे कमरे में छोड़कर आत्महत्या कर ली

पंखे पर दुपट्टा बांधकर आत्महत्या कर ली। मौके पर पहुंची डिंडोली पुलिस ने आत्महत्या का मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की

शहर के डिंडोली इलाके में रहने वाली 27 वर्षीय महिला द्वारा आत्महत्या किये जाने की घटना प्रकाश में आई है। महिला का नाम चांदनी संतोषकुमार मौर्या है। महिला ने बीती शाम तीन महीने के बच्चे को दूध पिलाकर दूसरे कमरे में छोड़कर अपने कमरे में गई और पंखे पर दुपट्टा बांधकर फांसी लगाकर इहलीला समाप्त कर लिया। मौके पर पहुंची डिंडोली पुलिस ने आत्महत्या का मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की है।
महिला कमरे में लटकी हुई थी और बच्चा दूसरे कमरे में रो रहा था। इस मामले में मृतक के परिजनों के मुताबिक कल शाम जब मैं काम से घर आया तो घर का गेट अंदर से बंद था और अंदर बाबू (बच्चे) के जोर-जोर से रोने की आवाज सुनाई दी।  मैं चिल्लाया लेकिन किसी ने नहीं सुना। अंत में मैंने अपने पड़ोसियों को बुलाया और दरवाजा तोड़कर अंदर चला गया। भाभी कमरे में लटकी हुई थी और बाबू दूसरे कमरे में रो रहा था। मैंने फौरन बाबू को उठाकर अपनी माँ को दिया और भाभी को उतार कर 108 पर फ़ोन किया। लेकिन 108 आने में देर थी इसलिए हम एक ऑटो रिक्शा में सवार होकर भाभी को सिविल अस्पताल ले गए। जहां मौजूद चिकित्सक ने भाभी (महिला) को मृत घोषित कर दिया।
मृतका के पति का कहना है कि शादी को तीन साल हो चुके हैं। लेकिन हमें समझ नहीं आता कि उसने बिना किसी को बताए यह कदम क्यों उठाया। उसने मेरे या बाबू के बारे में सोचा भी नहीं। परिवार को पता नहीं है कि महिला ने यह कदम क्यों उठाया। यह कदम उठाने से पहले उसने सोचा भी नहीं कि तीन महीने के बच्चे का क्या होगा। अचानक उसने यह कदम उठाया। महत्वपूर्ण बात यह है कि पूरी रात बच्चा अपनी मां के दूध का इंतजार कर रहा था और बहुत रो रहा था। परिवार और आसपास के लोग बच्चे की देखभाल कर रहे हैं। फिलहाल पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि महिला ने आत्महत्या क्यों की।
Tags: