सूरत : किसानों की घेराबंदी और कार्यालयों में तालाबंदी के खिलाफ बिजली कर्मियों को मैदान में पुलिस सुरक्षा की मांग

सूरत : किसानों की घेराबंदी और कार्यालयों में तालाबंदी के खिलाफ बिजली कर्मियों को मैदान में पुलिस सुरक्षा की मांग

किसानों द्वारा दिन में आठ घंटे बिजली आपूर्ति की मांग की गयी है, गर्मी शुरू होने के साथ ही बिजली आपूर्ति बाधित होने लगी है

बिजली कंपनी के अधिकारी किसानों की मांगों को गंभीरता से नही लेने का आरोप
गुजरात एनर्जी ज्वाइंट कोऑर्डिनेटिंग कमेटी ने बिजली कर्मियों के लिए पुलिस सुरक्षा की मांग की है क्योंकि कृषि फीडरों में अनियमितता और बिजली की समस्या को लेकर किसान आक्रोशित हैं। 
पिछले कई दिनों से आपूर्ति की मांग बढ़ती जा रही है जिसके चलते बिजली कटौती की शुरुआत होने से लगातार आठ घंटे के बजाय रुक-रुक कर बिजली की आपूर्ति कर रहे हैं। जिसके परिणामस्वरूप राज्य के कृषि उपभोक्ताओं में दिन-प्रतिदिन बिजली कर्मीओं के खिलाफ आक्रोश बढ़ रहा है।  
नतीजतन कंपनी के कई बिजली उपमंडलों, उपकेंद्रों पर किसानों द्वारा छापेमारी की जा रही है, कार्यालयों की घेराबंदी की जा रही है और तालाबंदी की जा रही है। ऐसे में यदि किसानों को बिजली आपूर्ति की समस्या का जल्द समाधान नहीं किया गया तो फील्ड कार्यालयों में ड्यूटी पर तैनात कंपनी के कर्मचारी हमले का शिकार हो सकते हैं। इसलिए समन्वय समिति ने सरकार से मांग की है कि गृह विभाग को सभी कार्यालयों (सब-स्टेशन और सब-डिवीजन) में पुलिस सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश दिया जाए. साथ ही किसानों की बिजली समस्या का सुखद समाधान लाकर आक्रोश को रोकने की मांग की जा रही है। 
Tags: