सूरत : सरसाणा कन्वेशन सेन्टर में आयोजित होगा नेचरल फिटनेस स्पोर्टस फेस्टिवल

सूरत : सरसाणा कन्वेशन सेन्टर में आयोजित होगा नेचरल फिटनेस स्पोर्टस फेस्टिवल

प्राकृतिक एथलीटों की प्रतिभा का प्रदर्शन करना और उन्हें स्वास्थ्य और फिटनेस उद्योगों मेंअपना करियर बनाने के लिए प्रेरित करना है

एचएसएफ प्राकृतिक फिटनेस प्रथाओं को बढ़ावा देगा और युवाओं में नशीली दवाओं और स्टेरॉयड की लत के बारे में जागरूकता बढ़ाएगा
हिमालयन स्टेलियन, प्राकृतिक फिटनेस अभ्यास को बढ़ावा देने और नशीली दवाओं और स्टेरॉइड्स के दुषपरिणाम के बारे में युवाओं में जागरूकता बढ़ाने के लिए एक राष्ट्रीय मंच, 2 और 3 जुलाई 2022 को सूरत अंतर्राष्ट्रीय एग्जिबिशन और कन्वेंशन सेंटर (एसआईसी) सरसाना में आयोजित होनेवाले हिमालयन स्टैलियन स्पोर्ट्स फेस्टिवल की योजना बनाई गई है।
बीते कुछ समय में युवाओ को हार्ट अटैक आनेके बहुत केसिस आये है और ऐसी कई घटनाओ के बाद पता चलता है की कुछ युवाओ के मृत्यु का कारण भी स्टेरॉइड्स और ड्रग्स है जिसमें नेचुरल एथलीटों को अपनी मेहनत और प्रतिभा से प्रतिस्पर्धा कर अपनी काबिलियत दिखाने का मौका मिलेगा।
हिमालयन स्टैलियन के संस्थापक जीत सेलाल ने कहा कि हिमालयन स्टेलियन स्पोर्ट्स फेस्टिवल योजना के पीछे का उद्देश्य प्राकृतिक एथलीटों की प्रतिभा का प्रदर्शन करना और उन्हें स्वास्थ्य और फिटनेस उद्योगों में
अपना करियर बनाने के लिए प्रेरित करना है। जीत सेलाल के अनुसार, खेल उन उद्योगों में से एक है जो दुनिया भर के लोगों को एक स्वस्थ जीवन शैली जीने के लिए प्रेरित करता है। हालांकि, ड्रग्स और स्टेरॉयड हमेशा इस क्षेत्र से बाहर निकलने के लिए सबसे चुनौतीपूर्ण बाधाएं रही हैं और आगे भी बनी रहेंगी। भारत में भी यह चर्चा का एक आम विषय बन गया है,खासकर बॉडीबिल्डिंग इंडस्ट्री में।
हिमालयन स्टेलियन प्राकृतिक एथलीटों और बॉडी बिल्डरों को स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती में प्राकृतिक तरीकों को बढ़ावा देने के लिए बड़ी संख्या में फिटनेस उत्साही लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए एक मंच प्रदान करेगा। भारत में नशीले पदार्थों के व्यापार के खिलाफ आवाज उठाने वाले जीत सेलाल ने कहा कि खेल उद्योग में नशीली दवाओं और स्टेरॉयड की लत सबसे बड़ी चुनौती है, और युवा अपने स्वास्थ्य पर इसके प्रभाव को जाने बिना इसके शिकार हो रहे हैं। पिछले 15 वर्षों से एक प्राकृतिक स्वास्थ्य व्यवसायी के रूप में, उन्होंने 2016 में #DRUGFREEINDIA के मिशन के साथ अपनी YouTube यात्रा शुरू की। उनका लक्ष्य हर भारतीय को नशीली दवाओं और स्टेरॉयड के उपयोग के दीर्घकालिक दुष्प्रभावों और बाद में होने वाली विभिन्न समस्याओं से अवगत कराना है। हिमालयन स्टेलियन स्पोर्ट्स फेस्टिवल में ओपन बॉडीबिल्डिंग, क्लासिक फिजिक्स, मेन्स फिजिक्स और वूमेन बिकिनी जैसी प्रतियोगिताएं होंगी।

Tags: