सूरत : शनिवार को 12 से 14 साल के 6168 बच्चों का हुआ कोरोना विरोधी टीकाकरण

नगर निगम के स्वास्थ विभाग द्वारा शहर के विभिन्न क्षेत्रों में 63 स्कूलों के छात्रों को दि गयी कॉर्बेवैक्स वैक्सीन

नगर निगम के स्वास्थ विभाग द्वारा 1 हजार स्कूलों के 1.41 छात्रों को 15 दिन में कवर करने की योजना
सूरत शहर में 12 से 14 साल के बच्चों का टीकाकरण अभियान शुरू हुआ। शहर के निजि एवं सरकारी लगभग 1 हजार स्कूलों के 1.41 लाख बच्चों को शामिल करने की योजना है। सूरत नगर निगम ने  निजी एवं सरकारी स्कूलों में टीकाकरण शुरू कर दिया है। शनिवार को शहर के विभिन्न क्षेत्रों में 63 स्कूलों बच्चों को कोरोना विरोधी कॉर्बेवैक्स वैक्सीन का टीका लगाया गया।  शहर में 12 से 14 वर्ष आयु के 1.41 लाख बच्चों के माता-पिता के सहयोग से एक पखवाड़े में टीकाकरण अभियान पुर्ण करने की तैयारी स्वास्थ विभाग द्वारा की गई है।
 सरकार की सूचना से 16 मार्च 2022 से देश में 12 से 14 साल की उम्र के बच्चों के लिए कोरोना टीकाकरण करने की घोषणा की है। सूरत में 12 से 14 साल के बच्चों के लिए कोरोना की बायोलॉजिकल कॉर्बेवैक्स वैक्सीन लगाई जा रही है। पहले दिन ही मेयर हेमालीबेन बोघावाला की मौजूदगी में बच्चों का टीकाकरण अभियान शुरू किया गया।  सूरत मनपा क्षेत्र में रहने वाले और 12 साल पूरे कर चुके बच्चों से टीकाकरण कराने की अपील की गई है। माता-पिता के सहयोग से मनपा 15 दिनों के भीतर सभी बच्चों का टीकाकरण करने के लिए तैयार है। 
स्वास्थ्य अधिकारी आशीष नाइक ने कहा कि सरकार ने 15 से 18 साल के बच्चों का टीकाकरण करने की योजना बनाई थी वैसे ही 12 से 14 साल की उम्र के बच्चों का टीकाकरण करने का भी फैसला किया है। शहर के बच्चों को सही समय पर और जल्दी वैक्सीन मिले इसके लिए निगम ने इंतजाम किए हैं। पहले दिन 130 स्कूलों ने बच्चों का टीकाकरण के बाद गुरूवार को दुसरे दिन 61 स्कूलों में 8502 बच्चों को कोरोना विरोधी टीका लगाया गया। शुक्रवार को धुलेटी की छुट्टी के बाद शनिवार को शहर की 63 स्कूलों में और 6168 बच्चों को कोरोना का टीका दिया गया। कोरोना वैक्सीन के कारण संक्रमण के तीसरे चरण में भी लोगों को कोरोना से सुरक्षा मिली। जो लोग कोरोना पॉजिटिव आए और उन्होंने कोरोना की वैक्सीन ले ली थी उन्हे दुबारा कोरोना होने पर ज्यादा परेशानी नहीं हुई। इसलिए टीकाकरण ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इसलिए हमने भी बच्चों की सुरक्षा के लिए एक अभियान शुरू किया है। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। 
Tags: