सूरत : केवल माला पहना ब्याह रचाया, फिर लिव-इन में रह रही नेपाली पत्नी को पति ने ही मौत के घाट उतारा था, जानें हकीकत

सूरत  : केवल माला पहना ब्याह रचाया, फिर लिव-इन में रह रही नेपाली पत्नी को पति ने ही मौत के घाट उतारा था, जानें हकीकत

सूरत के कपोदरा स्थित गौतम पार्क सोसायटी में मेहसाणा निवासी एक युवक के साथ लिव-इन में रह रही नेपाली महिला की घर में घुसकर हत्या करने वाले मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस जाँच में सामने आया है कि महिला की बेरहमी से हत्या करने वाला और कोई नहीं बल्कि उसका पति ही था।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक सूरत के कापोदरा में गौतम पार्क सोसाइटी बिल्डिंग नंबर 158 की पहली मंजिल पर एक महिला का शव मिला था। मृतक की पहचान स्नेहलता के रूप में हुई जो प्रकाश नाम के मेहसाणा के आदमी के साथ लिवइन में रह रही थी। तीन साल पहले सोशल मीडिया के जरिए स्नेहलता और प्रकाश संपर्क में आए थे। अपनी पहली पत्नी से अलग प्रकाश और मृतक की एक बेटी भी है। बेटी के जन्म के बाद स्नेहलता को अपनी और अपनी बेटी की भविष्य की सुरक्षा की चिंता सता रही थी और मुंबई-सूरत की संपत्ति अपने नाम करने के बाद जब उसने एक दुकान खरीदने की जिद की तो प्रकाश ने उसकी हत्या कर दी।
पूछताछ के दौरान प्रकाश ने कबूल किया कि वह तीन साल पहले सोशल मीडिया के जरिए महाराष्ट्र की रहने वाली स्नेहलता के संपर्क में भी आया था। बाद में उन्होंने केवल माला पहनकर शादी कर ली और दोस्ती का समझौता किए बिना साथ रहने लगे। एक साल पहले बेटी खुशी के जन्म के बाद स्नेहलता को अपनी और अपनी बेटी के भविष्य की चिंता सता रही थी इसलिए जब प्रकाश को गांव की जमीन बेचने से 45 लाख रुपए मिले तो स्नेहलता ने मुंबई में अपने नाम पर 11 लाख रुपए का फ्लैट खरीदा। इसके अलावा, जिस फ्लैट में वह वर्तमान में सूरत में रह रहे थे, उसे भी स्नेहलता ने अपने नाम पर 25 लाख रुपये में खरीदा था।
इसके साथ साथ ऑनलाइन प्रिंटर और कार्ट्रिज का कारोबार करने वाली स्नेहलता के बैंक खाते में 4 लाख से 5 लाख होने बाद भी प्रकाश से व्यापार करने के नाम पर एक दुकान खरीदने पर जोर दिया। मात्र 17 हजार रुपये में काम करने वाले प्रकाश ने उसे समझाया लेकिन  स्नेहलता मानने को तैयार नहीं थी और इसलिए उनके बीच झगड़ा हो गया। स्नेहलता की लगातार मांगों से तंग आकर प्रकाश ने कल सुबह स्नेहलता की पूजा करते समय उसकी गर्दन के सामने चाकू घुमाकर हत्या कर दी और बाद में दोपहर में फोन न उठाने का बहाना बनाकर पुलिस को गुमराह किया। हालाँकि कपोदरा पुलिस ने कुछ घंटों के भीतर हत्याकांड को सुलझाने वाले प्रकाश को गिरफ्तार कर लिया।
गौरतलब है कि स्नेहलता ने अपनी और अपनी बेटी खुशी के भविष्य की चिंता में दो संपत्तियां अपने नाम पर लेने के बाद दुकान खरीदने पर जोर देने के बाद प्रकाश की हत्या करने की बात कबूल की। हालांकि, प्रकाश ने पुलिस को बताया कि जब उसने स्नेहलता को मारा तो उसकी बेटी खुशी ने उसे नहलाया था। अगर वह जाग रही होती तो शायद वो स्नेहलता को नहीं मारता।
Tags: Murder