सूरत : 12 से 14 साल के बच्चों का टीकाकरण शुरू, पहले दिन 13 हजार बच्चों को दिया वेक्सीन

सूरत : 12 से 14 साल के बच्चों का टीकाकरण शुरू, पहले दिन 13 हजार बच्चों को दिया वेक्सीन

सूरत कि निजी तथा सरकारी 1 हजार स्कूलों के 1.41 छात्रों को 15 दिन में कवर करने की योजना, कॉर्बेवैक्स वैक्सीन का दुसरा डोज २८ दिनों के बाद लगेगा

सूरत नगर निगम के 130 स्कूलों में  बच्चों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू
सूरत शहर में आज बुधवार से 12 से 14 साल के बच्चों का टीकाकरण अभियान शुरू हुआ। शहर के निजि एवं सरकारी लगभग 1 हजार स्कूलों के 1.41 लाख बच्चों को शामिल करने की योजना है। सूरत नगर निगम ने 130 स्कूलों में टीकाकरण शुरू कर दिया है पहले दिन 13 हजार बच्चों को कोरोना की टीका लगाया गया। सभी 1.41 लाख बच्चों के माता-पिता के सहयोग से एक पखवाड़े में टीकाकरण अभियान पुर्ण करने की तैयारी स्वास्थ विभाग द्वारा की गई है।
सरकार ने आज 16 मार्च 2022 से देश में 12 से 14 साल की उम्र के बच्चों के लिए कोरोना टीकाकरण करने की घोषणा की है। सूरत में 12 से 14 साल के बच्चों के लिए कोरोना की  बायोलॉजिकल कॉर्बेवैक्स वैक्सीन आज से शुरू कि गई। आज पहले दिन ही मेयर हेमाली बेन बोघावाला अडाजन स्थित सुमन स्कूल पहुंचीं। उनकी मौजूदगी में बच्चों का टीकाकरण किया गया। यहां मनपा के स्वास्थ्य अधिकारी भी मौजूद थे। सूरत मनपा क्षेत्र में रहने वाले और 12 साल पूरे कर चुके बच्चों से टीकाकरण कराने की अपील की गई है। माता-पिता के सहयोग से मनपना 15 दिनों के भीतर सभी बच्चों का टीकाकरण करने के लिए तैयार है।
स्वास्थ्य अधिकारी आशीष नाइक ने कहा कि सरकार ने 15 से 18 साल के बच्चों का टीकाकरण करने की योजना बनाई थी वैसे ही 12 से 14 साल की उम्र के बच्चों का टीकाकरण करने का भी फैसला किया है। शहर के बच्चों को सही समय पर और जल्दी वैक्सीन मिले इसके लिए निगम ने इंतजाम किए हैं। आज पहले दिन 130 स्कूलों ने बच्चों का टीकाकरण शुरू कर दिया है। कोरोना वैक्सीन के कारम संक्रमण के तीसरे चरण में भी लोगों को कोरोना से सुरक्षा मिली। जो लोग कोरोना पॉजिटिव आए और उन्होंने कोरोना की वैक्सीन ले ली थी उन्हे दुबारा कोरोना होने पर ज्यादा परेशानी नहीं हुई। इसलिए टीकाकरण ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इसलिए हमने भी बच्चों की सुरक्षा के लिए एक अभियान शुरू किया है। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। 
Tags: