सूरत : गुजरात खेल महाकुंभ में हिस्सा लेने शहरी खिलाड़ियों में भरपूर जोश, ग्रामीणों में‌ निरुत्साह

सूरत : गुजरात खेल महाकुंभ में हिस्सा लेने शहरी खिलाड़ियों में भरपूर जोश, ग्रामीणों में‌ निरुत्साह

शहरी इलाकों में लक्ष्य के सामने हुआ 116 प्रतिशत जबकि ग्राम्य इलाकों में लक्ष्य भी नहीं हुआ पूरा

कोरोना महामारी के दो सालों के बाद खेल महाकुंभ का एक बार फिर आयोजन किया गया है। सूरत सिटी में रिकॉर्डब्रेक 2.33 लाख खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है। जो की तय किए गए लक्ष्य से काफी अधिक है। बता दें कि अधिकारियों द्वारा सूरत में से मात्र 2 लाख खिलाड़ियों के रजिस्ट्रेशन का लक्ष्य रखा गया था। हालांकि उसके मुक़ाबले 116 प्रतिशत रजिस्ट्रेशन हुआ है। उल्लेखनीय है कि दो सालों से कोरोना के कारण ना होने वाले खेल महाकुंभ कि शुरुआत 15 मार्च से होने जा रहा है। 
खेल महाकुंभ के ना होने के कारण सभी खिलाड़ियों में काफी निराशा का माहौल था। हालांकि कोरोना की दूसरी लहर के बाद से राज्य सरकार द्वारा खेल महाकुंभ का आयोजन किया गया था। मुख्यमंत्री द्वारा सभी के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का आयोजन भी किया गया था। जिला खेलकूद अधिकारी दिनेश कदम के अनुसार, दिनांक 9 मार्च 2022 तक सूरत सिटी में रिकॉर्डब्रेक 233110 छात्रों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाया है। जबकि अहमदाबाद में 235116 खिलाड़ी पंजीकृत हुये है। रजिस्ट्रेशन के लक्ष्य से 116 प्रतिशत अधिक रजिस्ट्रेशन होने के कारण खिलाड़ियों में भी अधिक उत्साह है। 
हालांकि जहां एक और शहरी इलाकों में अधिक से अधिक रजिस्ट्रेशन हो रहे है। वहीं ग्राम्य इलाकों में खिलाड़ियों द्वारा रजिस्ट्रेशन करवाने में काफी कम उत्साह दिखाई दे रहा है। 9 मार्च 2022 तक ग्राम्य इलाकों से मात्र 84.9 हजार रजिस्ट्रेशन हुआ है। जो की तय किए गए लक्ष्य का मात्र 60 प्रतिशत है। हालांकि आने वाले दिनों में सूरत सिटी की तरह ग्राम्य इलाकों में भी रजिस्ट्रेशन बढ़े ऐसी संभावना देखी जा रही है।
Tags: Gujarat