सूरत : चौटा बाजार से अवैध अतिक्रमण हटाने स्थानिकों का अनौखा विरोध

सूरत : चौटा बाजार से अवैध अतिक्रमण हटाने स्थानिकों का अनौखा विरोध

सूरत के चौटा बाजार से अतिक्रमण हटाने के लिए स्थानिय निवासियों ने रास्ते पर कार खडी कर बैनर पोस्टर द्वारा विरोध प्रदर्शन किया

पुलिस के खराब प्रदर्शन के चलते नगर पालिका अवैध दबाव नहीं हटा पा रही है
सूरत नगर निगम और सूरत पुलिस के खराब प्रदर्शन से शहर के चौटा बाजार में अवैध दबाव का माहौल है। स्थानीय लोगों और रास्ते पर ठेला लगाने वालों के बीच पिछले कई समय से विवाद चल रहा है। नगर निगम-पुलिस ने लोगों के विरोध के कारण काफी रास्ते पर से अतिक्रमण हटाया लेकिन वह दो घंटे के बाद वापस अतिक्रमण जस का तस हो जाता है । जिसके चलते स्थानीय लोगों ने आज बीच सड़क पर अपने वाहनों को खडाकर रास्ते पर अतिक्रमण नही होने दिया।  चौटा बाजार को बचाने के लिए स्थानिय निवासियों ने अपनी कारों पर बैनर-पोस्टर लगाना शुरू कर दिया है। 
अतिक्रमण को स्थायी रूप से नहीं हटाया जा रहा है क्योंकि उन पर पुलिस और नगर निगम के भ्रष्ट अधिकारियों कर्मचारियों की दया बनी है।असामाजिक तत्व  चौटा बाजार में जोर-जबरदस्ती कर रहे हैं।  चौटा बाजार और उसके आसपास की स्थिति स्थानीय नगर सेवकों और भाजपा नेताओं के साथ-साथ क्षेत्र में विपक्षी नेताओं से अवगत होने के बावजुद कोई कार्यवाही नही की। 
स्थानीय निवासी पिछले चार दिनों से अवैध दबाव का विरोध कर रहे हैं लेकिन स्थानीय लोगों की दुर्दशा को दूर करने के लिए एक भी निर्वाचित प्रतिनिधि आगे नहीं आया है। क्षेत्र की जनता के चुने हुए प्रतिनिधि न तो अवैध दबाव को दूर करने के लिए आगे आए और न ही सोशल मीडिया पर विरोध करने वाले विपक्षी सदस्य या नेता स्थानीय लोगों की मदद के लिए आगे आए। आज नेताओं के समर्थन के बिना स्थानीय लोगों ने अवैध दबाव के विरोध में अपने वाहन बीच सड़क पर खड़े कर दिए हैं। वाहनों पर बैनर और स्टीकर लगाकर चौटा बाजार को बचाने की मांग की जा रही है। 
Tags: