सूरत : मां-बाप ने सोशल मीडिया से दूर रहने की सलाह क्या दी दो बेटियां घर से चलती बनीं, पुलिस ने बड़ी मुश्किल से ढूंढा

सूरत : मां-बाप ने सोशल मीडिया से दूर रहने की सलाह क्या दी दो बेटियां घर से चलती बनीं, पुलिस ने बड़ी मुश्किल से ढूंढा

पुलिस ने दोनों बच्चियों को खोज निकाला, एक उन पटिया तो दूसरी डुमस से मिली

आज के समय मोबाइल की अधिकता और कोरोना काल में ऑनलाइन क्लासेज के चक्कर में बच्चों के हाथ लगे मोबाइल फोन धीरे-धीरे बच्चों और उनके माँ-बाप के लिए काल बनता जा रहा है। हम आये दिन हम ऐसे मामलें सुनते रहते है जहाँ ऑनलाइन गेमिंग,सोशल मीडिया या मोबाइल के कारण बच्चे बड़ी मुसीबत में फंस जाते है। ऐसा ही एक मामला सूरत के सचिन जीआईडीसी में सामने आया है जहाँ बच्चों की इंस्टाग्राम पर वीडियो बनाने की आदत से तंग आ चुके माँ-बाप के द्वारा डांटने और फोन अपने पास रख लेने पर दो नाबालिक लड़कियां स्वाधीनता की मांग करते हुए पत्र लिखकर घर से भाग गई।
पुलिस सूत्रों के अनुसार मूल रूप से उत्तर प्रदेश का रहने वाला परिवार फिलहाल पालीगाम में रह रहा है। परिवार की 12 और 13 साल की दो बेटियां बीती शाम घर से निकल रही थीं। छठी और सातवीं में पढ़ने वाली दोनों बहनों को इंस्टाग्राम पर वीडियो बनाने की लत लग गई। बच्चियों की इस लत से परेशान परिवार ने एक महीने पहले उनका फोन ले लिया। इस पर दोनों आजादी की मांग करते हुए एक चिट्ठी लिखकर घर से निकल गये। बच्चियों को घर में ना पाने पर परिवार ने पुलिस में मामला दर्ज कराया।
मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस ने जाँच शुरू की और भाग-दौड़ करने पर घर से भागी दोनों में से बड़ी बहन उन पाटिया के पास मिली। लड़की ने बताया कि दोनों बहनें सचिन रात को पारडी के मंदिर में सोई और छोटी बहन सुबह उठकर डुमास चली गई। इस बीच, डुमास पुलिस निरीक्षक अंकित सोमैया की टीम को दरिया गणेश बीच के पास एक और लड़की मिली। हेमखेम को दोनों बहनों को समझाकर परिवार के हवाले कर दिया गया।
गौरतलब है कि छोटे बच्चों में मोबाइल एक लत बनता जा रहा है। ऐसे में माता-पिता को अपने बच्चों के मोबाइल के इस्तेमाल को लेकर संयम बरतने की जरूरत है। बच्चों के हाथ से मोबाइल छुड़ाना अतिआवश्यक है।
Tags: