सूरत : प्रधानमंत्री ने जनऔषधि को बढ़ावा देने के लिए पार्षद उर्वशीबेन पटेल की सराहना की

सूरत : प्रधानमंत्री ने जनऔषधि को बढ़ावा देने के लिए  पार्षद उर्वशीबेन पटेल की सराहना की

पीएम ने उर्वशीबेन पटेल से बातचीत करते हुए कहा कि सूरत से होने के बावजूद वह बहुत अच्छी हिंदी बोलती हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सूरत की नगरसेवक उर्वशीबेन पटेल से हर्बल दवा पर चर्चा की। इस चर्चा में सूरत के नगरसेवक ने हिंदी भाषा में संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री (सूरत पार्षद से संवाद) की तारीफ करते हुए कहा कि सूरत से होने के बावजूद आप बहुत अच्छी हिंदी बोलती हैं।
 सामाजिक कार्यकर्ता से राजनीति में प्रवेश कर राजनीति को सेवा का जरिया बनाने वाली उर्वशीबेन नीरव पटेल अडाजन पाल के वार्ड नंबर 10 की पार्षद हैं। उनकी महिला टीम ने 'पस्तीदान, पेडदान' के साथ एक सामाजिक अभियान (जन औषधि दिवस) शुरू किया और पस्ती की बिक्री से प्राप्त आय का उपयोग गरीब और मध्यम वर्ग के परिवारों के लिए किया जाता है।
जनऔषधि को बढ़ावा देने के लिए उनकी पार्षद उर्वशीबहन पटेल के साथ बातचीत करने के बाद, प्रधान मंत्री (प्रधान मंत्री का संवाद) ने उनकी प्रशंसा की और यह कहकर प्रोत्साहित किया कि वह बहुत अच्छी हिंदी बोलती हैं, भले ही वह सूरत से हैं। प्रधान मंत्री के साथ अपनी बातचीत के दौरान, उर्वशी ने सूरत की अपनी यात्रा और जन औषधि दिवस से कम लागत वाले सैनिटरी पैड खरीदने और उन्हें जरूरतमंद बच्चों को मुफ्त में दान करने के अपने अभियान के बारे में बताया।
प्रधानमंत्री ने एक राजनीतिक कार्यकर्ता के रूप में उनकी सेवा भावना की सराहना की और कहा कि समाज सेवा को राजनीति से जोड़ने के प्रयास प्रेरणादायक हैं। जिससे सार्वजनिक जीवन में सेवा की भूमिका बढ़ेगी। प्रधानमंत्री ने उर्वशीबहन को यह भी सुझाव दिया कि स्वच्छता के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए महामारी के दौरान पीएम आवास और पीएम गरीब कल्याण योजना के लाभार्थियों से संपर्क किया जाना चाहिए।
Tags: