सूरत : एसटीएम की लीज विवाद पर आप का हंगामा , स्थायी समिति कार्यालय के सामने प्रदर्शन

सूरत : एसटीएम की लीज विवाद पर आप का हंगामा , स्थायी समिति कार्यालय के सामने प्रदर्शन

सूरत टेक्सटाईल मार्केट की लीज ९९ सालों के लिए रिन्यु करके भाजपा ने भ्रष्टाचार करने का आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया

टेक्सटाईल मार्केट  99 साल की लीज पर देने का आप ने विरोध जताया
सूरत शहर के सबसे प्राईम लोकेशन रिंगरोड पर सूरत टेक्सटाईल मार्केट (एसटीएम)  को 49 साल के बजाय 99 साल के लिए पट्टे पर दिया गया है। इसका विरोध लगातार विपक्ष कर रहा है। आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने तख्तियां लेकर स्थायी समिति अध्यक्ष व कार्यालय के बाहर धरना शुरू कर दिया। इसके साथ ही स्थायी समिति के अध्यक्ष परेश पटेल को  'चोर छे' का नारा लगाया। सिक्युरीटी गार्ड और पुलिस ने आम आदमी पार्टी के पार्षदों को घसीटकर दुर हटाया गया। 
सूरत टेक्सटाईल मार्केट की कीमत वर्तमान में बहुत अधिक है जिसके सामने बहुत सस्ते दामों पर   भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेताओं के कहने पर स्थायी समिति के अध्यक्ष परेश पटेल द्वारा लीज दिए जाने का आप ने आरोप लगाया है। निगम की तीजोरी खाली होने की कगार पर हैं।  ऐसे समय में शहर के विकास के लिए पैसे की जरूरत के बावजूद सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता व्यापारियों को खुश कर पार्टी फंड में पैसा जुटाने की साजिश कर रहे हैं ऐसा आरोप नेता प्रतिपक्ष धर्मेश भंडेरी ने लगाया है। 
निगम के अधिकारी 99 साल से वही दाम ले रहे हैं, जो 49 साल की लीज के ले तय हुए थे। नतीजतन, भारतीय जनता पार्टी  की सूरत निगम को नुकसान पहुंचाने की मानसिकता है। आज कपड़ा बाजार के अंदर एक दुकान का किराया कम से कम 25 से 50 हजार है। इसके हिसाब से हिसाब करें तो ऐसी स्थिति देखने को मिल रही है, जहां व्यापारियों से एक हजार रुपये का साल का किराया भी नहीं लिया जा रहा है। 
विपक्षी आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने तख्तियां ले लीं और स्थायी समिति के अध्यक्ष के कार्यालय के बाहर विरोध करना शुरू कर दिया, जहां नगरसेवकों को घसीटा गया। कुछ देर तक निगम और विपक्षी दलों की सुरक्षा को लेकर काफी चर्चा हुई और यहां तक ​​कि इसके खिलाफ नारे भी लगाए गए। सूरत टेक्सटाईल मार्केट को आवंटित पट्टे को लेकर पूरे सूरत शहर में एक बड़े घोटाले के आरोप पर भी चर्चा हो रही है।  आम आदमी पार्टी (आप) के पार्षदों ने  स्थायी समिति कार्यालय के सामने विरोध किया तो उन्हे सिक्युरीटी ने वहा से हटा दिया । 
Tags: