सूरत : फर्जी आधार कार्ड, चुनाव कार्ड , आरसी बुक बनाने वाले तीन गिरफ्तार

सूरत : फर्जी आधार कार्ड, चुनाव कार्ड , आरसी बुक बनाने वाले तीन गिरफ्तार

सूरत के डिंडोली क्षेत्र में आंगन रेजीडेंसी में पुलिस ने छापा मारकर फर्जी आधार कार्ड, चुनाव कार्ड और आरसी बुक प्रिंट कराने के घोटाले का पर्दाफाश किया

आरटीओ की फर्जी रसीद भी गैंग द्वारा दी जाती थी
सूरत शहर के डिंडोली क्षेत्र में आंगन रेजीडेंसी में पुलिस ने छापा मारकर  फर्जी आधार कार्ड, चुनाव कार्ड और आरसी बुक प्रिंट कराने के घोटाले का पर्दाफाश किया।  इतना ही नहीं पूरा घोटाला एक आरटीओ एजेंट समेत एक गैंग चला रही होने का जानकर पुलिस भी हैरान रह गई। आरोपी कंप्यूटर तकनीक का इस्तेमाल कर पुलिस द्वारा जारी मेमो की फर्जी रसीदें और आरटीओ कर्मचारियों द्वारा हस्ताक्षरित सिक्के के साथ जुर्माने भरने की रसीदें भी देते थे। पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की है। 
पुलिस कमिश्नर अजय तोमर ने बताया कि डिंडोली पुलिस के सर्विलांस स्टाफ से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने आंगम रेजीडेंसी के मकान नंबर 103 में छापेमारी की। इस मामले में विश्वनाथ काशीनाथ साव (उम्र 36), मोहम्मद आरिफ उर्फ ​​शाहरुख महबूब शाह (निवासी मारुति नगर लिंबायत) अकबर हमीद शेख (निवासी, मारुति नगर लिंबायत), समीर टामटा बशीर शेख (निवासी, शाहपुरा लिंबायत) मुजादीन शागीरखान पठान (निवासी रुस्तमपार्क लिंबायत) और सुनील पंचाल (निवासी कतारगाम )  के नाम सामने आए हैं, जिनमें से 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। भेजाबाज गिरोह ने आधार कार्ड, वोटिंग कार्ड, उसका प्रारूप पेन ड्राइव में स्थापित किया, कार्ड के लिए आकार का चयन किया, इसे सामने से स्कैन किया और खाली वोटिंग कार्ड और आधार कार्ड और आरसी बुक दस्तावेजों की प्रतिलिपि बनाई और उन्हें प्रारूप प्रिंटर द्वारा बायोमेट्रिक प्रक्रिया के बिना तैयार करते थे। 
इतना ही नहीं पुलिस द्वारा दिए गए फाइन एंड प्लेस मेमो की रसीद के आधार पर गिरोह आरटीओ कार्यालय कर्मचारी के फर्जी सिग्नेचर सिक्का से जुर्माने की रसीद बना रहा था। बदले में वे 1 हजार कमीशन के तौर पर ले रहे थे। फिलहाल डिंडोली पुलिस ने आरटीओ एजेंट समेत गिरोह को गिरफ्तार कर सभी संदिग्धों को कब्जे में लेने आगे की कार्रवाई की है। 

Tags: