शाबाश सूरत पुलिस; चोरी हुए लाखों के जेवर राजस्थान से ढूंढ लाई

शाबाश सूरत पुलिस; चोरी हुए लाखों के जेवर राजस्थान से ढूंढ लाई

चोरी कर के राजस्थान भाग गया था आरोपी, पुलिस ने आरोपी के मामा की मदद से चोरी का माल ढूंढ निकाला

पिछले दिनों सूरत में एक शादी में हिस्सा लेने आई महिला के बैग में से 4.53 लाख के गहने गायब कर रिक्शाचालक के फरार होने की घटना सामने आई थी। जिसमें सरथाना पुलिस की जांच में रिक्शाचालक राजस्थान भाग गए होने की जानकारी सामने आई थी। जानकारी मिलते ही पुलिस राजस्थान के लिए रवाना हुई, पर राजस्थान पहुँचने के बाद भी पुलिस चोर को पकड़ने में नाकाम रही। हालांकि पुलिस को चुराया हुआ सारा सामान ढूँढने में सफलता हासिल हुई थी। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, मोटावराछा-उत्राण रोड पर स्थित कीरितनगर सोसायटी में रहने वाले अक्षयगीरी उर्फ संदीपगीरी गौस्वामी हीरे के कारखाने में काम करते है। पिछली सात तारीख को उनकी सास गीताबेन और उनके अन्य संबंधी शादी के लिए भावनगर से सूरत आए थे। आठ तारीख की शादी में हिस्सा लेकर वह वापिस जाने के लिए निकले थे। इस दौरान वह पहले तो धारुका कॉलेज के उतरी। वहाँ से दूसरी रिक्शा कर जब वह श्यामधाम मंदिर पर उतर कर अपना सामान लेने जा रही थी, तभी उनके सामान लेने के पहले रिक्षा वाले ने गाड़ी भगा दी थी। 
गीताबेन ने बताया कि रिक्षाचालक उनका जो बैग लेकर भागा था, उसमें 4.53 लाख के गहने थे। इसके चलते सरथाना पुलिस ने अंजान रिक्षाचालक के खिलाफ केस दर्ज किया था। पूरे मामले में पीआई गुर्जर और उनकी टीम ने सीसीटीवी कैमरों की जांच करते हुए आरोपी की पहचान रिक्षाचालक सोनू लल्लाराम कुस्वाहा के तौर पर हुई थी। जानकारी मिलने पर सरथाना पुलिस उसके घर पर पहुंची तो पता चला कि वह राजस्थान निकल गया था। जब पुलिस राजस्थान पहुंची तो वहाँ सोनू नहीं मिला था, पर पुलिस ने सोनू के मामा रायसिंग कुस्वाहा की सहायता से चोरी का सभी माल ढूंढ निकाला था। फिलहाल पुलिस अब आरोपी सोनू को ढूंढ रही है।
Tags: Gujarat