सूरत : ...ताकि बच्चों का स्कूल में मन लगे; शिक्षक बच्चों को प्रोत्साहित करने इनाम देंगे!

सूरत : ...ताकि बच्चों का स्कूल में मन लगे; शिक्षक बच्चों को प्रोत्साहित करने इनाम देंगे!

तकरीबन 2 सालों के बाद राज्य सरकार द्वारा पूरी क्षमता के साथ स्कूल है खोलने के आदेश दे दिये गए है। हालांकि अभी भी कई छात्र ऐसे हैं जो ऑनलाइन पढ़ने के बाद अब स्कूल नहीं आना चाहते। ऐसे में सूरत की नगर प्राथमिक शिक्षण समिति की स्कूल नंबर 156 में इस तरह के बच्चों को स्कूल में आने के लिए प्रोत्साहित करने का एक प्लान बनाया है।
सूरत के रांदेर इलाके में स्थित नगर प्राथमिक शिक्षण समिति की स्कूल नंबर 156 ने बच्चों के लिए एक अनोखा प्रयोग शुरू किया है। जिसके अनुसार बच्चों को वह छोटी-छोटी बातों के लिए इनाम देकर प्रोत्साहित कर रहे हैं। शिक्षकों का यह आयोजन कुछ अंश पर सफल भी हो रहा है। इस बारे में आचार्य तरल भाई ने बताया कि कोरोना के समय दौरान अधिकतर बच्चे घर पर रहे थे और ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे थे। जिसके चलते वह थोड़े सुस्त हो गए हैं और स्कूल आने में आलस करते हैं। ऐसे में सभी शिक्षकों ने बच्चों को नियमित तौर पर स्कूल आने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए यह आयोजन किया और छोटे-छोटे सेलिब्रेशन में इनाम देने का निर्णय किया। शिक्षकों का तारण था कि इनाम लेने के लिए तो बच्चा स्कूल आएगा ही।
इस आयोजन के लिए स्कूल के शिक्षकों ने ही छोटी छोटी रकम जमा कर तकरीबन ₹25000 का फंड एकत्रित किया है। जिसमें नयनाबेन  नाम के शिक्षक ने 5000 प्रतिभाबेन नाम के शिक्षक ने 3000 तथा आचार्य तरलभाई ने 5000 रुपए दिये है। इसके अलावा अन्य सभी शिक्षकों ने मिलकर भी 10 हजार रुपये जमा किए है।