सूरत : यूक्रेन से सूरत पहुंचे 6 छात्रों का किया गया स्वागत, सभी ने ली राहत की सांस

सूरत : यूक्रेन से सूरत पहुंचे 6 छात्रों का किया गया स्वागत, सभी ने ली राहत की सांस

दुनिया भर में फिलहाल यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे युद्ध के समाचार खौफ फेला रहे है। ऐसे में सूरत में यूक्रेन से 6 संतानों के वापिस आ जाने के बाद सभी ने राहत की सांस ली थी। सूरत के सर्किट हाउस में सभी का स्वागत किया गया था। जहां काफी भावुक दृश्य दिखाई दिये थे। गाड़ी में से उतरने के साथ ही सभी परिजनों ने अपने बच्चों को गले से लगाकर अपने मन को सांत्वना दी थी। पिछले आठ-दस दिनों से अपने संतानों की चिंता में रह रहे अभिभावकों के मन को बालकों के आने के साथ ही काफी राहत मिली है। 
वापिस सूरत लौटे छात्रों के परिजनोंने बताया कि यह बात सुनते ही वह काफी रोमांचित हो गए थे कि उनकी संतान वापिस आ रहीं है। वह तो बस सुबह होने कि राह देख रहे थे। हालांकि बालकों के सूरत पहुंचने के बाद वह पूरी तरह से निश्चिंत हो गए है। साथ ही सभी अभिभावकों ने सरकार से यह भी अपील कि थी के जो कोई भी छात्र अभी भी यदि वहाँ पर फंसा है उसे जल्द से जल्द सरकार वापिस ले आए।
स्थानीय वर्तमान पत्र दिव्य भास्कर के साथ बातचीत करते हुये एक छात्रा ने बताया कि यूक्रेन कि स्थिति काफी खराब है। छात्रों के पास खाने की सुविधा भी नहीं है। उन्हें आशा थी कि वह सभी वहाँ से निकल कर पोलेंड निकाल जाएँगे, पर वहाँ भी उन्हें रोक दिया गया था। कई छात्र दो से तीन दिनों के बावजूद भी बनकर में से नहीं निकले है। ऐसे में जब युद्ध और भी अधिक आक्रमक हो रहा है तो उनके माता-पिताको उनकी और भी चिंता ही रही है। अन्य एक छात्र ने बताया कि राजधानी कीव में एयरपोर्ट के आसपास के इलाकों में काफी बमबारी हो रही है। ऐसे मुश्किल समय में सरकार द्वारा खास विमान भेजकर उन सभी की मदद की गई, जिसके चलते वह सरकार का आभार व्यक्त करते है।