सूरत : ग्रीष्मा की हत्या से पहले कॉलेज में पढ़ाई करता वीडियो सामने आया है

सूरत : ग्रीष्मा की हत्या से पहले कॉलेज में पढ़ाई करता वीडियो सामने आया है

पिछले दिनों सूरत में ग्रीष्मा वेकरिया नामक युवती की सरेआम गला रेत कर की गई हत्या की प्रतिक्रिया अब भी लोगों में सुनी जा रही है। हादसे को लोग अपने मानस पटल से मिटा नहीं पा रहे हैं। पुलिस ने भी इस मामले में सक्रियता बरतते हुए चार्जशीट दाखिल करने तक की कार्यवाही को भलीभांति अंजाम दे दिया है। ग्रीष्मा  की हत्या से जुड़े विभिन्न पहलू प्रकाश में आते जा रहे हैं। इसी क्रम में हत्या वाले दिन ग्रीष्मा कॉलेज गई थी उस घटनाक्रम का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है।
इस वीडियो से साफ झलकता है कि ग्रीष्मा के चेहरे पर खुशी थी और उसे इस बात का कतई अंदाजा नहीं था कि कुछ घंटों बाद उसके साथ अनहोनी होने वाली है। सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि ग्रीष्मा अपनी सहेलियों के साथ हंसी-खुशी क्लास में बैठ पढ़ाई कर रही थी। ग्रीष्मा कि जिस ने हत्या की वह हत्यारा से फेनील उसी कॉलेज में पढ़ता है और वह भी उस दिन क्लास में हाजिर था।
इस पूरे हत्याकांड से जुड़ी छोटी से छोटी जानकारी पुलिस जुटा रही है। हत्यारे के मोबाइल की एफएसएल जांच भी की गई है। यह भी पता लगा है कि हत्या किस प्रकार से की जाए इसको लेकर फेनिल ने गूगल पर सर्च भी किया था। उसने एके-47 राइफल वाली वेबसाइट भी सर्फ की थी। गला रेतकर कैसे किसी की हत्या की जा सकती है उसका वीडियो भी उसने देखा था। यह भी पता चला है कि हत्या वाले दिन से पहले उसने क्राइम पेट्रोल नामक सीरीज भी देखी थी।
हत्या करने से पहले फेनिल ने ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट से एक चाकू का ऑर्डर भी किया था लेकिन डिलीवरी में अधिक समय लगता देख उसने वो ऑर्डर रद्द कर दिया था। उसके बाद हत्यारे ने स्थानीय मॉल से चाकू खरीदा था। समग्र घटनाक्रम से यह प्रतीत होता है कि उसके दिमाग में ग्रीष्मा की हत्या करना पूरी तरह से तय था। वह मन ही मन समग्र योजना तैयार करता चला जा रहा था। सोशल मीडिया में एक ऑडियो क्लिप भी वायरल हुई थी जिसमें हत्या करने से पहले फेनिल ने अपने दोस्त को फोन किया था और उससे सारी बात बताई थी कि वह आगे क्या करने जा रहा है। उसके दोस्त ने उसे ऐसा ना करने के लिए भी समझाया था लेकिन उसके सिर पर तो मानो खूनी खेल खेलना सवार था।
बताया गया है कि 12 फरवरी को जिस दिन यह पूरा हत्याकांड हुआ उस दिन फेनिल कॉलेज से ही ग्रीष्मा का पीछा कर रहा था। फेनिल की हरकतों से त्रस्त होकर रेशमा ने अपने एक रिश्तेदार को भी बुला लिया था और उसके साथ अपने घर पहुंची थी। दुर्भाग्य से फेनिल ने उसी के घर के पास ग्रीष्मा को मौत के घाट उतार दिया।
Tags: Surat