सूरत : गुजरात स्थापना दिवस पर नगर निगम द्वारा 50 बेड का अस्पताल शुरू करने की योजना

१ मई गुजरात स्थापन दिवस से पूर्व जोन स्तर पर अस्पताल शुरू कराए, विभिन्न वोर्ड में 148 स्वास्थ्य उन्मुख क्लीनिक शुरू करने का निर्देश

स्थायी समिति ने स्वास्थ्य विभाग को समय सीमा में संचालन करने का निर्देश दिया
सूरत नगर निगम के बजट में उपलब्ध करायी गयी परियोजनाएं कागजों पर न रहें इस लिए  स्थायी समिति द्वारा विभाग के अधिकारियों से बजट में पेश परियोजनाओं को शुरू करने के लिए रोडमैप शुरू करने को कहा। स्वास्थ्य विभाग के लिए बजट में जिन परियोजनाओं को पेश किया गया है। इसके क्रियान्वयन में तेजी लाने के निर्देश दिए। साथ ही गुजरात की स्थापना के दिन 50 बिस्तरों वाला अस्पताल शुरू किया जाए ऐसी सूचना दी गयी। 
सूरत नगर निगम के अगले वर्ष के बजट में स्वास्थ्योन्मुखी कार्यों पर अधिक बल दिया गया है। सूरत महानगरपालिका  संचालित स्मीमेर अस्पताल पर बोझ कम करने के लिए प्रत्येक जोन में 50 बिस्तरों वाला अस्पताल शुरू करने का प्रावधान किया गया है। साथ ही नगर पालिका के हर स्वास्थ्य केंद्र में खून और पेशाब की जांच शुरू करने की घोषणा की गई है। यदि परियोजना सीधे लोगों को छूती है, तो स्थायी समिति ने इस परियोजना के काम में तेजी लाने की योजना बनाई है। 
समिति के अध्यक्ष परेश पटेल ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में समय सीमा के बारे में बताया गया जिसमें स्वास्थ्य उन्मुख परियोजना के लिए प्रावधान किया गया है।  साथ ही लोगों से सीधे तौर पर जुड़े परियोजना के क्रियान्वयन के लिए प्रगति रिपोर्ट, प्रशासनिक कार्य और रोडमैप तैयार करने के भी निर्देश दिए हैं। सभी जोनों में 50 बिस्तरों वाले अस्पताल स्थापित करने के लिए सभी जोनों के साथ समन्वय करने के निर्देश पहले ही दिए जा चुके हैं। इस काम में तेजी लाने और गुजरात की स्थापना के दिन सूरत में 50 बेड का अस्पताल शुरू करने का निर्देश दिया गया है।  शहर में 148 क्लीनिकों को निर्धारित समय के भीतर पूरा करने की योजना बनाने का भी आग्रह किया ताकि लोग अपने घरों के पास इलाज करा सकें। नगर पालिका ने वर्तमान कोविड ऑपरेशन के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तत्काल 20 बिस्तरों वाला अस्पताल स्थापित किया था। सीएससी को अपग्रेड कर 50 बेड का अस्पताल बनाने को कहा गया है।
Tags: