सूरत : कामरेज की सनसनीखेज घटना, पिता के अफ्रीका से आने के बाद युवती का आज होगा अंतिम संस्कार

बेटी की हत्या से मां-बाप को रखा गया बेखबर

सूरत जिले में अपराध दर पिछले तीन-चार दिनों से लगातार बढ़ रही है और अपराधी बेखौफ लूट, चोरी और हत्या को अंजाम दे रहे हैं। वहीं कामरेज तालुका में पासोदरा पाटिया के पास एक तरफा प्रेम में युवक ने भरी राह ग्रीष्मा वेकरिया नामक युवती की गला काटकर हत्या कर दिया। इस तरह की नृशंस हत्या से पूरा गुजरात स्तब्ध है। घटना के दो दिनों के बाद भी ग्रीष्मा के शव का अंतिम संस्कार नहीं किया गया है। पिता अफ्रीका से रवाना हो चुके हैं। मंगलवार को सूरत आने के बाद ही अंतिम संस्कार किया जाएगा।
पसोदरा में फेनिल पंकज गोयानी नाम के युवक ने ग्रीष्मा नंदलालभाई वेकारिया नाम की युवती का उसके परिवार के सामने सरेआम  हत्या कर दिया। एक साल से ग्रीष्मा को प्रताड़ित कर रहा फेनिल परिवार के समझाने के बावजूद शनिवार को घर आ गया। हालाँकि, उसे फिर से मनाने की कोशिश कर रहे ग्रीष्मा के बड़े पिता और भाई को चाकू से वार कर दिया और ग्रीष्मा का गला काट दिया।
ग्रीष्मा के पिता नंदलालभाई और मां विलासबेन अभी भी बेटी की मौत से अनजान हैं। नंदलालभाई अफ्रीका में हैं। वहां से वे सूरत के लिए रवाना हो गए हैं। पिता के आने के बाद ग्रीष्मा का अंतिम संस्कार किया जाएगा। फिलहाल पिता को  बताया है कि उसके भाई का एक्सीडेंट हो गया है। बेटी की हत्या की सूचना पिता को नहीं दी गई।
इस अति संवेदनशील मामले में गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी परिवार से मिलने पासोदरा पहुंचे, जहां उन्होंने परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की और बेटी को शीघ्र न्याय दिलाने का आश्वासन दिया।   हर्ष संघवी ने कहा कि पुलिस पूरे मामले में कड़ी मेहनत कर रही है और जल्दी से चार्जशीट दाखिल करने की कोशिश कर रही है। फोरेंसिक टीम की रिपोर्ट जल्दी आती है। फॉरेंसिक लैब में मोबाइल की जांच की जा रही है, ताकि पुख्ता सबूत जुटाकर पुलिस जल्द चार्जशीट दाखिल कर आरोपी को सजा दिला सके, जो अनुकरणीय होगी।  ऐसा न्याय होगा कि कोई और युवा ऐसा कृत्य करने की हिम्मत नहीं करेगा।
Tags: