सूरत : 2 करोड़ कैश लूट मामले में मुख्य सूत्रधार सहित तीन पकड़ाए, क्रिप्टोकंरसी से जुड़ा है मामला

सूरत : 2 करोड़ कैश लूट मामले में मुख्य सूत्रधार सहित तीन पकड़ाए, क्रिप्टोकंरसी से जुड़ा है मामला

मामले की गंभीरता को देखते हुए सीबीआई को सौंपी गई जांच

सूरत के वराछा इलाके से हैदराबाद के एक व्यापारी से दो करोड़ लूट लेने की घटना में पुलिस ने 3 लोगों को हिरासत में लिया है। पूरी घटना क्रिप्टोकरेंसी की लेन-देन से जुड़ी हुई थी। इसके चलते घटना की गंभीरता को देखते हुए कमिश्नर द्वारा पूरा मामला क्राइम ब्रांच को सौंप दिया गया है।
घटना की जानकारी के अनुसार, हैदराबाद में पेंट प्रोटेक्शन फिल्म और ऑटोमोबाइल्स के कारोबार से जुड़े विनय जैन से शुक्रवार को कुछ लोगों ने मिलकर दो करोड़ की लूट चलाई थी। पूरा मामला क्रिप्टो करेंसी से जुड़ा हुआ था। जिसमें पिंटू कुमार झा नाम के व्यक्ति ने विनय जैन को सूरत बुलाकर उन्हें क्रिप्टो ट्रांसफर करने कहा था। जिसके चलते विनय जैन अपने भाई आकाश, ड्राइवर श्रीनू, मित्र सार्थक तथा लक्ष्मीनारायण नाम के शख्स के साथ सूरत आया था।
शुक्रवार को दो करोड़ लेकर विनय सिद्धि एंटरप्राइज गया था, जहां पिंटू कुमार झा के एजेंट सुमन सिंह के साथ उनकी बातचीत के दौरान उन्हें अपने साथ हो रही धोखाधड़ी का अंदाजा आ गया। हालांकि इसके पहले वह कुछ करते बाहर से 10-12 लोगों का एक समूह उनके ऊपर हमला करने आ गया और उनसे दो करोड़ की लूट करके चला गया। इस पूरे केस में वराछा पुलिस द्वारा पिंटू कुमार झा, सुमन और शाहरुख नाम के शख्स को हिरासत में लिया गया है। इसके अलावा सीबीआई को केस सौंपते हुये और कौन-कौन इसमेन शामिल थे, इसकी पूछताछ भी की जा रही है।