सूरत : मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने सूरत सहित 4 महानगरों में 253 करोड़ के विकास कार्यों को दी मंजूरी

सूरत : मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने सूरत सहित 4 महानगरों में 253 करोड़ के विकास कार्यों को दी मंजूरी

अहमदाबाद में विभिन्न विकास कार्यों के लिए 110 करोड़ जबकि सूरत में फ्लाईओवर के लिए 70 करोड़ रुपए स्वीकृत

डोदरा में निजी सोसायटी जनभागीदारी के कार्यों के लिए 63.53 करोड़ और जामनगर में मुख्यमंत्री शहरी सड़क योजना के लिए 9.16 करोड़ आवंटित करने का निर्णय
मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने राज्य के महानगरों एवं नगरों में विभिन्न विकास कार्यों तथा आउटग्रोथ क्षेत्रों के कार्यों के लिए अनुदान आवंटित करने का दृष्टिकोण अपनाया है। इस संदर्भ में उन्होंने राज्य के अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और जामनगर सहित 4 महानगरों के लिए कुल 253 करोड़ रुपए के कार्यों को मंजूरी दी है। अहमदाबाद महानगर पालिका क्षेत्र के आउटग्रोथ एरिया में सड़कें, पेवर, ब्लॉक, ड्रेनेज लाइन, पेयजल की पाइपलाइन, स्टॉर्म वाटर ड्रेनेज लाइन और नए स्वास्थ्य केंद्रों की स्थापना सहित 81 कार्यों के लिए कुल 110 करोड़ रुपए आवंटित करने को भूपेंद्र पटेल ने सैद्धांतिक मंजूरी दी है। 
उन्होंने सूरत महानगर में स्वर्णिम जयंती मुख्यमंत्री शहरी विकास योजना के अंतर्गत सहारा दरवाजा रिंग रोड फ्लाईओवर से लेकर करणी माता के चौक तक फ्लाईओवर के निर्माण कार्य के लिए अतिरिक्त 70 करोड़ रुपए स्वीकृत किए हैं। इतना ही नहीं, वडोदरा महानगर में भी स्वर्णिम जयंती मुख्यमंत्री शहरी विकास योजना के तहत निजी सोसायटी जनभागीदारी के कार्य, सीसी रोड, स्ट्रीट लाइट, ड्रेनेज लाइन और पानी की पाइपलाइन सहित कुल 1129 कार्यों के लिए 63.53 करोड़ रुपए के कार्यों को मंजूरी दी है। 
इन तीन महानगरों के अलावा जामनगर महानगर में भी स्वर्णिम जयंती मुख्यमंत्री शहरी विकास योजना के अंतर्गत मुख्यमंत्री शहरी सड़क योजना के तहत सड़क निर्माण के कुल 9 कार्यों के लिए 9.16 करोड़ रुपए आवंटित करने का निर्णय किया है। इस प्रकार मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने एक ही दिन में राज्य के इन चार महानगरों में जनहितकारी विकास कार्यों के लिए कुल मिलाकर 250 करोड़ रुपए से अधिक की रकम आवंटित करने की सैद्धांतिक मंजूरी दी है। 
Tags: