सूरत : चाची मानसिक रूप से बीमार थी, खर्च से तंग आकर भतीजे ने मौत की नींद सुला दिया

सूरत : चाची मानसिक रूप से बीमार थी, खर्च से तंग आकर भतीजे ने मौत की नींद सुला दिया

पुलिस ने आरोपी अजय को गिरफ्तार किया, भूतकाल में भी कई तरह के मामलों में पुलिस के हत्थे चढ़ चुका है अजय

पिछले दिनों पलसाना के वरेली गाँव में रहने वाली पाँच बालक और भतीजे के साथ रहने वाली मानसिक रूप से बीमार रहने वाली एक महिला की अंजान शख्स द्वारा पेट और सर के हिस्सों में चाकू मर कर हत्या कर दिये होने के मामले में पुलिस ने आरोपी का पता लगा लिया है। पूरे मामले में आरोपी कोई और नहीं पर उसका ही भतीजा निकला है। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, 35 वर्षीय संगीता अपने पाँच बालक, सास लक्ष्मीबेन और भतीजे अजय और उसकी पत्नी आरती के साथ वरेली गाँव के राजदीप कॉम्प्लेक्स में रहती थी। संगीता के पति का दो साल पहली ही बिजली का झटका लग जाने के कारण मौत हो गई थी। संगीता मानसिक रूप से बीमार होने के कारण सास के साथ अधिकतर घर ही रहती थी, जबकि संगीता की बड़ी बेटी और अजय की पत्नी आरती घर का काम करने के साथ बाहर मिलों में सफाई काम कर के घर के गुजारे में अपना हाथ बटाते थे। 
पिछले शुक्रवार को दोपहर के समय घर में अकेली रही संगीता को किसी अंजान शख्स ने घर में घुसकर पेट और सर के हिस्से में चाकू से जैसे हथियार हे हमला कर उसकी हत्या कर दी थी। पूरे मामले में पुलिस द्वारा अंजान हमलावर के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू की थी। पुलिस की जांच के दौरान उन्होंने मृतक संगीता के भांजे और उसके भतीजे सभी से पूछताछ की थी, जिसमें सारी हकीकत सामने आई थी। पुलिस द्वारा पूछताछ में सामने आया कि मृतक संगीता के भतीजे अजय ने ही अपनी मानसिक रूप से बीमार चाची की हत्या की थी।
पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि आए दिन अजय और उसकी चाची में घर के कामों को लेकर बहस होती रहती थी। मानसिक रूप से बीमार चाची के ऊपर होने वाला खर्च उससे बर्दाश्त नहीं हो रहा था। इसके चलते उसने संगीता कि हत्या कर दी थी। पूरे मामले में पुलिस ने अब अजय को हिरासत में लेकर अब आगे की कार्यवाही को शुरू किया है। बता दे की माता की हत्या करने वाले संजय का इसके पहले भी कई बार पुलिस से पाला पड़ चुका है। साल 2014 से अब तक वह शराब, मारामारी और आर्म्स एक्ट के तहत कई बार पुलिस के हत्थे चढ़ चुका था।
Tags: Gujarat