सूरत : चचेरे भाई को वीडियो कॉल कर ट्रेन के आगे कूदा युवक

रोजगार के लिए 3 महीने पहले उड़ीसा से सूरत आया युवक मौत को गले लगाया

बैंगलोर में अपने चचेरे भाई के साथ वीडियो कॉलिंग पर बात करने के बाद, उड़ीसा निवासी संचा कारीगर ने गरीब रथ के सामने कूदकर जान दे दी। इतना ही नहीं, रेलवे ट्रैक से सिर और धड़ के अलग होने के नजारे देख लोगों को रोंगटे खड़े हो गये। 
मृतक के चचेरेभाई ने कहा कि मौत को गले लगाने वाले सच्चिनाथ लक्ष्मण दास तीन महीने पहले हजारों किलोमीटर दूर अपने गृहनगर से रोजगार की तलाश में सूरत आए थे। हालांकि पैसे की कमी के कारण मृत देह वतन न ले जाने के कारण विधवा माता मृतक बेटे का मुंह आखिरी बार नहीं देख पाने की दुखद घटना के बाद अंतिम क्रिया सूरत में ही करने पर मजबूर होना पड़ा।
सचिन पुलिस ने कहा कि रेलवे ट्रैक पर एक मजदूर का सिर और धड़ अलग होने की गंभीर हालत में होने की जानकारी मिलने के बाद जांच की गई।  मृतक की पहचान सच्चिनाथ दास लक्ष्मणदास के रूप में हुई है और सचिन तलगपुर रोड पर रहने वाला था। गुरुवार रात हुई इस घटना में रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि मुंबई से दिल्ली जा रही गरीब रथ ट्रेन के आगे एक युवक की मौत हो गई। 
पुलिस ने आगे कहा कि मृतक ने आत्महत्या करने से पहले बैंगलोर में रहने वाले अपने चचेरे भाई त्रिलोकन के साथ वीडियो कॉल किया था, जिसमें कहा गया था, "मैं जीना नहीं चाहता। हालांकि, आत्महत्या के पीछे के कारणों का पता नहीं चल पाया है।
मृतक के चचेरे भाई ने पुलिस से टेलीफोन पर कहा था कि सच्चिनाथ ने आत्महत्या की है। सच्चिनाथ ऐसा भाई नहीं था जो आत्महत्या कर सके। अपने पिता की मृत्यु के बाद, सच्चिनाथ अपनी पत्नी, दो बच्चों और एक विधवा मां के भरण-पोषण की जिम्मेदार देख रहा था। वह तीन महीने पहले ही अपने गृहनगर से सूरत आया था। 
Tags: