मूल सुरती लड़की रजिता शाह ने यूके के पुरस्कारों में प्रतिष्ठित 'बाफ्टा' पुरस्कार जीता

मूल सुरती लड़की रजिता शाह ने यूके के पुरस्कारों में प्रतिष्ठित 'बाफ्टा' पुरस्कार जीता

सूरत की मशहूर गार्डन मिल्स के राजन शाह और मीता शाह की बेटी रजिता ने युके के प्रति‌ष्ठित पुरस्कार जीतकर अपना, परिवार का और शहर का नाम रोशन किया

लंदन में अपनी कंपनी लव सारा के लिए बाफ्टा ब्रेकथ्रू निर्माता सम्मान जीता
कहा जाता है कि ठान लेने पर इंसान उसे हासिल कर सकता है, इस बात को सूरत की रजिता शाह ने साबित किया है। रजिता सूरत की मशहूर गार्डन मिल्स के राजन शाह और मीता शाह की बेटी हैं। जो शादी के बाद लंदन में सेटल हो गई।जिसका फिल्म उद्योग से कोई लेना-देना नहीं था, उसने आज लंदन में अपनी कंपनी लव सारा के लिए बाफ्टा ब्रेकथ्रू निर्माता सम्मान जीता। यह सूरत के लिए गर्व की बात है। रजिता आठ साल की उम्र से कविताएं लिख रही हैं। जब वह दस साल की थी तब उसके पिता ने उसे एक कैमरा दिया था। वह पहले से ही पटकथा लिख ​​रही थी और सभी दोस्तों को इकट्ठा कर रही थी और उन्हें एक लघु फिल्म बनाने के लिए अपनी-अपनी भूमिकाएं दे रही थी। उनका मानना ​​है कि उनके पिता राजनभाई का उन पर रचनात्मक प्रभाव रहा है। रजिता 16 साल की उम्र में पढ़ने के लिए मुंबई चली गईं और फिर युनिवर्सिटी ऑफ विजुअल आर्ट्स से अमेरिका में फिल्म निर्माण की पढ़ाई की। स्नातक स्तर की पढ़ाई के बाद उन्होंने 4-5 परियोजनाओं पर एक निर्देशक के रूप में काम किया, लेकिन उन्हें विभिन्न नौकरियों जैसे संपादन, कहानी की खोज, वित्त प्रबंधन आदि में रुचि थी, जिसके कारण वे निर्माता बन गए। लंदन में आमतौर पर फिल्म निर्माता या निर्माता फिल्म के पीछे अपना पैसा नहीं लगाते हैं, लेकिन उनके पास एक अलग फाइनेंसर होता है जिसे कार्यकारी निर्माता कहा जाता है। 
फिल्म 'लव सारा' के बारे में बात करते हुए रजिता का कहना है कि इस फिल्म में एक लड़की अपनी मां को खोने के बाद अपनी सबसे अच्छी दोस्त और दादी के साथ एक बेकरी शुरू करती है। जिसमें वे अलग-अलग जगहों से ऑर्डर किए गए केक और बेकरी उत्पाद बेचते हैं। फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि वह पद छोड़ने के बाद क्या करेंगे। परिवार के सहयोग के बिना मैं इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाता। रजिता वर्तमान में अपनी अन्य दो फिल्मों पर काम कर रही हैं और 'बाफ्टा ब्रेकथ्रू प्रोड्यूसर' के रूप में सम्मानित होने पर बहुत खुश हैं और भविष्य में फिल्म निर्माण के माध्यम से बेहतर करना चाहती हैं।

Tags: