सूरत : लग्जरी बस आग दुर्घटना में लापरवाही के सबुत नहीः पुलिस अधिकारी

सूरत : लग्जरी बस आग दुर्घटना में लापरवाही के सबुत नहीः पुलिस अधिकारी

गोवा में हनीमून के बाद सूरत में मौत, पति सुलगती हालत में कूद गया, लेकिन पत्नी खिड़की में ही फंसकर जिंदा जल गई

बस में ऐसी नही थी, परमिट-इश्योरन्स थाः आरटीओ अधिकारी
सूरत शहर के हीराबाग क्षेत्र मे मंगलवार रात के समय राजधानी ट्रावेल्स की लग्जरी बस मे आग की दुर्घटना के दौरान एक महिला की झुलस कर मौत हो गयी। मृतक की पहचान होने के बाद परिजनों को लाश सोंपी गयी। इस हादसे की जांच के लिए बुधवार को स्थल पर पहुंची एफएसएल और पुलिस की टीम ने बस की जांच के बाद प्राथमिक रिपोर्ट मे कहा की दुर्घटना मे लापरवाही के सबुत नही मिले है। आरटीओ अधिकारी ने कहा की रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर जांच करने पर पता लगा की बस मे एसी नही था। इस बस का इंश्योरन्स और परमिट कानुनी थे। 
सूरत शहर के हीराबाग में लग्जरी बस में लगी आग से झुलसे लोगों को इलाज के लिए स्मीमेर अस्पताल लाया गया। अस्पताल का मंजर भयावह था। जिंदा जली तान्या नाम की महिला के हाथ की अंगूठी और के काले धागे से उसकी शिनाख्त हुई।  वह मूल रूप से वडोदरा की ही रहने वाली थी। शादी हाल ही में भावनगर में हुई थी।
तान्या और उसके पति विशाल नवलानी ने गोवा में अपना हनीमून मनाने के लिए सूरत से वापसी की फ्लाइट बुक की थी। वे भावनगर से सूरत आए और बाद में उन्होंने सूरत से गोवा के लिए उड़ान भरी। कल से एक दिन पहले वे गोवा से सूरत आए और रात में राजधानी नाम की लग्जरी बस में सवार होकर भावनगर के लिए रवाना हुए थे। हालांकि, उन्हें गोवा से सूरत आने के लिए बुधवार को फ्लाइट से आना था, लेकिन कोविड की गाइडलाइन की वजह से फ्लाइट कैंसिल हो गई। इस वजह से वे एक दिन पहले ही फ्लाइट से सूरत आए थे और यहां से भावनगर के लिए बस से जा रहे थे।
गौरव नाम के व्यक्ति ने बताया कि महिला का पति विशाल उसका दूर का साला लगता है। दोनों की 24-25 नंबर की सीट बस के पिछले हिस्से में थी। अचानक से आग लगी तो पीछे का कांच तोड़कर विशाल बाहर कूदा और पत्नी तान्या को भी कूदने के लिए कहा, लेकिन जैसे वह कूदने लगी तो वह आग की चपेट में आ गई। डॉक्टर ने बताया कि महिला का शव 100 फीसदी जल चुका है, इसलिए पहचान करना बहुत मुश्किल है। पति विशाल के शरीर पर भी मल्टीपल इंजरी है। वह अपनी पत्नी के बारे में पूछ रहा था, लेकिन उसे अभी इस बारे में नहीं बताया गया। उसे नींद का इंजेक्शन देकर सुला दिया गया है। सूरत की सांसद दर्शनाबेन ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके घायलों के तत्काल इलाज की व्यवस्था कराने के आवश्यक निर्देश दिए।
फायर विभाग ने देर रात तक शवों की तलाश जारी रखी थी। हालांकि अस्पताल के डॉक्टर और फायर विभाग के मुताबिक मात्र 2 लोग ही बस से गायब थे, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया था। इसमें से एक महिला की मौत हो चुकी है और दूसरे का इलाज चल रहा है। बस की आग में जान गंवाने वाली तान्या का पति विशाल भी स्मीमेर अस्पताल में जिंदगी और मौत लड़ाई लड़ रहा है। डॉक्टर ने कहा विशाल को मल्टीपल इंजरी है। वह बार-बार अपनी पत्नी के बारे में पूछ रहा था उसे नींद का इंजेक्शन दिया गया है।

Tags: