सूरत : सीवर की सफाई के दौरान दम घुटने से साला-बहनोई की मौत

सूरत :  सीवर की सफाई के दौरान दम घुटने से साला-बहनोई की मौत

नाले में दम घुटने से दोनों सफाईकर्मी बेहोश हो गए थे

सूरत जिले के पलसाना के चलथान गांव में संजीव अस्पताल के सामने रेजीडेंसी परिसर के ओटीएस में शौचालय बाथरूम के चोक-अप नाले को साफ करने के क्रम में साला-बहनोई सफाई कर्मचारी गटर में उतरे थे। जहां उनका दम घुटने लगा और वे बेहोश हो गए। जिससे इलाज के लिए दोनों को ले जाया गया जहां उपचार के दौरान चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। इमारत के सीवरों को साफ करने के लिए रसायनों को सीवरों में डाला गया था, और रसायनों के धुएं से दो लोगों की मौत होने की आशंका जताई जा रही है।  
पलसाना तालुका के चलथान गांव में संजीव अस्पताल के सामने नेशनल हाईवे- 48 से सटे सत्यम कॉम्प्लेक्स के बीच ओटीएस बनाया गया। ओटीएस के बीच भवन के शौचालय स्नानागार का मुख्य नाला स्थित है जिसके लिए बिल्डर को कुछ दिनों में सफाई करने की आवश्यकता होती है। पिछले सोमवार की देर शाम गटर की सफाई के लिए बिल्डर ने प्रमोदभाई राजूभाई तेजी और उनके बहनोई विशाल नामदेव पोल  को बुलाया था।  देर शाम 7:30 बजे दोनों पहुंचे और ओटीएस में केमिकल की कैन और सफाई के लिए जरूरी रॉड से  गटर साफ करने उतरे थे।
गटर में दम घुटने से दोनों सफाईकर्मी बेहोश हो गए। जिसे बिल्डर  सफाईकर्मियों के रिश्तेदारों की मदद से 108 से इलाज के लिए पलसाना ले जाया गया, दोनों को पलसाना में ड्यूटी पर तैनात एक डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। कडोडोरा पुलिस ने मृतक के चाचा टेकचंद तेजी की शिकायत दर्ज कर आगे की जांच कर रही है।
Tags: